Thursday , 28 October 2021

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के ‘भारत बंद’ का किया समर्थन

Loading...

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हाल ही में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के ‘भारत बंद’ का समर्थन किया है और इसी के साथ उन्होंने केंद्र सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की मांग की है। आप देख सकते हैं आज यानी रविवार को बसपा प्रमुख ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ”केन्द्र द्वारा जल्दबाजी में बनाए गए तीन कृषि कानूनों से असहमत और दुखी देश के किसान इनकी वापसी की मांग को लेकर लगभग 10 महीने से पूरे देश व खासकर दिल्ली के आसपास के राज्यों में आन्दोल कर रहे हैं और उन्होंने सोमवार को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है जिसके शांतिपूर्ण आयोजन को बसपा का समर्थन।”

इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट भी किया है, जिसमे उन्होंने लिखा है- ””साथ ही, केन्द्र सरकार से पुनः अपील है कि वह किसान समाज के प्रति उचित सहानुभूति व संवेदनशीलता दिखाते हुए तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस ले तथा आगे उचित सलाह-मशविरा व इनकी सहमति से नया कानून लाए ताकि इस समस्या का समाधान हो। अगर किसान खुश व खुशहाल होंगे तो देश खुश व खुशहाल होगा।”

Loading...

आप सभी जानते ही होंगे कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत में 27 सितंबर को ‘भारत बंद’ का एलान किया था। जी दरअसल संयुक्त किसान मोर्चा ने पहले 25 सितंबर को ‘भारत बंद’ की घोषणा की थी हालाँकि अब किसान मोर्चा ने कहा है कि ’27 सितंबर को ‘भारत बंद’ के दौरान देश में सब कुछ बंद रहेगा।’

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com