Saturday , 28 May 2022

फेसबुक मैसेंजर का नाय फीचर हुआ लांच

Loading...

facebook-messenger_5761149fb9aa1एजेंसी/ फेसबुक अपनी पहुंच अधिक से अधिक यूजर तक बढ़ाने और अधिक से अधिक मार्केट पर कब्ज़ा ज़माने के लिए नए नए प्रपंच करता रहता है. इसी तरह अब फेसबुक ने एंड्रॉयड डिवाइस पर मैसेजिंग पर पूरी तरह कब्जा करने के इरादे से यूजर के लिए नया फीचर जारी किया है. इस फीचर के आने से अब यूज़र फेसबुक मैसेज और स्टैंडर्ड एसएमएस मैसेज को एक इंटरफेस से ही भेज पाने में समर्थ होंगे.

हालांकि इमोजी को छोड़कर फेसबुक मैसेंजर के अधिकतर बेहतरीन फीचर स्टैंडर्ड मैसेज में इस्तेमाल नहीं होंगे. इस फीचर के तहत मैसेंजर से एसएमएस के जरिए अब वॉयस क्लिप, स्टिकर, लोकेशन तस्वीरें और वीडियो आदि भेजे जा सकेंगे. इसमें एसएमएस कनवर्सेशन भी फेसबुक चैट की तरह मैसेंजर ऐप से नोटिफिकेशन देंगे और स्क्रीन पर नजर आएँगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह फीचर फरवरी से टेस्ट हो रहा है.

टेकक्रंच की एक खबर में तो इस फीचर को कुछ यूज़र के लिए पहले ही जारी कर दिए जाने का भी दावा किया गया है. इस फीचर की प्राइवेसी के सम्बन्ध में फेसबुक ने जानकारी दी है कि इस फीचर के इस्तेमाल से यूज़र के किसी भी टेक्स्ट मैसेज को फेसबुक सर्वर नहीं दिखा पाएगा. इस फीचर के जरिए टेक्स्ट मेसेज अदला बदली की पूरी प्रक्रिया यूजर के मोबाइल में ही होगी.

Loading...

दूसरी बात यह कि मैसेंजर यूजर के टेक्स्ट मैसेज और फेसबुक मैसेंजर के मेसेजेस को अलग अलग ही रखेगा, चाहे वह एक ही कांटेक्ट से क्यों न हुए हो. इस फीचर के रिलीज के साथ फेसबुक मैसेंजर के प्रमुख डेविड मारकस ने एसएमएस/मैसेंजर इंटिग्रेशन ‘अधिकतर देशों’ में उपलब्ध होने का दावा किया है. साथ ही यह सुविधा अभी फेसबुक मैसेंजर के एंड्रॉयड वर्जन पर ही उपलब्ध होगी. आईओएस पर इसकी उपलब्धता के सम्बन्ध में कोई खबर जारी नहीं हुई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com