Wednesday , 17 August 2022

प्रकाशोत्सव से पंजाब में हिट हुए नीतीश

Loading...

kumarपंजाब में अधिकतर लोग बिहार को 2 कारणों से जानते हैं। पहला यह कि वहां 10वें सिख गुरु गोविंद सिंह का जन्म हुआ था औोर दूसरा यह कि बिहार से ही सबसे ज्यादा लोग पंजाब के खेतों में मजदूरी करने आते हैं। पटना में प्रकाशोत्सव के सफल आयोजन के कारण सीएम नीतीश कुमार पंजाबियों के दिलों पर छाए हुए हैं।

– नीतीश ने 27 नवंबर को मोहाली में जेडीयू की पंजाब यूनिट लॉन्च की थी। प्रकाशोत्सव के बाद उनकी लोकप्रियता बढ़ गई है।

– जेडीयू इस बार पंजाब चुनावों में भी उतर रही है।

– कनाडा के गुरप्रीत सिंह सहोटा ने 5 जनवरी को फेसबुक पर एक पोस्ट की जो वायरल हो रही है। उन्होंने लिखा, ‘आपने संगत का दिल जीत लिया है, आपके शुक्रगुजार हैं।’ यह साधारण पोस्ट फेसबुक पर वायरल हो चुकी है। इसे 5500 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है, 15000 से ऊपर लोगों ने लाइक और 2752 कमेंट्स किए गए हैं। सहोटा फेसबुक पर पंजाब और सिखों के बारे में पोस्ट किया करते हैं जिसे काफी सिख समुदाय के लोग पढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि यह पोस्ट सिख मामले पर सबसे ज्यादा शेयर की गई पोस्ट है।

Loading...

– पटना में हुए प्रकाशोत्सव में शामिल हुए पर्यावरणविद बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल ने कहा, ‘आमतौर पर ऐसे बड़े आयोजन करने पर सरकार की आलोचना होती है क्योंकि सरकार कभी लोगों की उम्मीदों को पूरा नहीं कर पाती। लेकिन जो लोग पटना के प्रकाशोत्सव में शामिल हुए उन्होंने नीतीश कुमार की काफी तारीफ की। लोग वहां से वापस आने के बाद भी प्रकाशोत्सव के सफल आयोजन की तारीफ कर रहे हैं।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com