Thursday , 30 June 2022

पैरो की जलन में फायदेमंद है अदरक और जैतून का तेल

Loading...

जैसे जैसे उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारे शरीर की नसे कमज़ोर होने लगती है. इसलिए कभी कभी पैरों की नसें कमजोर होने के कारण पैरो में जलन की समस्या हो जाती है. शुगर पेटेंट्स को भी ये प्रॉब्लम हो सकती है. अगर आपको भी पैरो मे जलन की परेशानी है तो हमारे द्वारा बताये गए तरीको को अपनाये. इन तरीको को अपना कर आप अपने पैरो की जलन से आराम पा सकते है.

कैंसर से बचना है तो पीएं गन्ने का जूस, जानें और क्या हैं फायदेपैरो की जलन में फायदेमंद है अदरक और जैतून का तेल1-अगर आपको पैरों के निचले हिस्से में लगातार जलन की समस्या बनी रहती है तो 2 गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच सरसों का तेल मिलाकर इस पानी में पैरों को कुछ देर तक डालकर रखे. ये तरीका पैरो की गर्मी को दूर करने का काम करता है.

2-लौकी के रस को अपने पैरों के तलवों पर लगाकर दस मिनट के लिए छोड़ दे. आराम मिलेगा. 

शुगर लेवल को कण्ट्रोल करता है हरा चना

Loading...

3-सुबह-सुबह हरी हरी घास पर नंगे पैर चलना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. सुबह सुबह घास पर ओस गिरी होती है, जो पैरों में रक्त के बहाव को बढ़ाती है. जो पैरो में होने वाली खुजली और जलन से आराम दिलाती है.

4-अदरक के रस को जैतून के तेल के साथ मिलाकर पैरो के तलवो पर हलके हाथ से मालिश करने से जलन में आराम मिलता है. आप चाहे तो जैतून के तेल की जगह नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकते है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com