Sunday , 14 August 2022

पाउडर से कैंसर! जॉनसन एंड जॉनसन पर 365 करोड़ का जुर्माना

Loading...

l_Johnson-&-Johnson-1462327153न्यूयॉर्क

अमरीकी दवा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन पर अदालत ने 55 मिलियन डॉलर (करीब 365 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना उसके टैलकम पाउडर से होने वाले कैंसर के चलते लगाया गया है। दक्षिणी डकोटा की एक महिला ने जॉनसन एंड जॉनसन पर आरोप लगाया था कि उसे इस कंपनी के टैलकम पाउडर के कारण गर्भाशय का कैंसर हो गया। जॉनसन एंड जॉनसन फैसले के खिलाफ अपील करेगी।

जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी की प्रवक्‍ता केरोल गुडरिच ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि अदालत का फैसला मेडिकल विशेषज्ञों के 30 साल के अध्‍ययन के विरूद्ध है। 100 साल से जॉनसन एंड जॉनसन ग्राहकों को सुरक्षित कॉस्‍मेटिक पाउडर प्रॉडक्‍ट उपलब्ध करा रहा है। वहीं महिला के वकील जिम ओंडर ने बताया कि 1970 से ही शोधकर्ता टैलकम पाउडर को गर्भाशय के कैंसर से जोड़ रहे हें। 

Loading...

जॉनसन एंड जॉनसन के अंदरूनी दस्‍तावेज यह बताते हैं कंपनी को इस बात की जानकारी थी। कंपनी ने लोगों को इस बात की जानकारी नहीं दी। इससे पहले भी एक अन्‍य कोर्ट ने जॉनसन एंड जॉनसन पर 72 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया था। अदालत ने यह आदेश अलाबामा की एक महिला के परिवार की शिकायत पर दिया था। महिला की मौत गर्भाशय के कैंसर से हुई थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com