Thursday , 7 July 2022

अभी-अभी: सहारनपुर में मचा भारी हड़कम्प, खतरे में आ गई योगी सरकार भेजी पूरी यूपी फोर्स…

Loading...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सहारनरपुर जिले में दो समुदायों के बीच तनाव व्याप्त है। शुक्रवार को सहारनपुर को छावनी में तब्दील किया गया है। तनाव बीजेपी सांसद द्वारा बिना इजाजत जुलूस निकालने पर हुए पथराव के बाद हुआ है।

अभी अभी: हिन्दुओं के साथ खुलकर आये मुस्लिम, शुरू किया राम मंदिर का निर्माण

जानें क्या है मामला?

शहर में बीजेपी के सांसद राघव लखनपाल और बीजेपी विधायक राजीव गुम्बर की अगुवाई में जुलूस निकाला गया। सहारनपुर से जुलूस निकलकर बाहरी इलाके के दुधली गांव में पहुंचा। इसी दौरान जुलूस पर पथराव कर दिया गया, जिसके बाद मामले ने सांप्रदायिक रुप ले लिया।

अभी अभी: JIO काे लेकर सबसे बड़ी खबर, खुशी से झूम उठेंगे आप

दुकानों में तोड़फोड़ का आरोप :

Loading...

एक समुदाय का आरोप लगाया जा रहा है कि जुलूस के दौरान दुकानों में तोड़-फोड़ और लूटपाट की गई थी। यहां तक की डीएम और एसएसपी के ऑफिस पर भी हमला किया गया। वहीं दूसरे पक्ष का आरोप है कि जुलूस पर पत्थरबाजी के बाद लोग भड़क गए थे। वहीं बीजेपी सांसद राघव लखन पाल ने कहा कि वह सहारनपुर को कश्मीर नहीं बनने देंगे।

video: नशे में धुत लड़की की लड़के ने उतार दी पैंटी, फिर करने लगा ये गन्दी हरकत

क्या बवाल की वजह?

दरअसल सहारनपुर के दुधली गांव में अंबेडकर और रविदास जयंती पर शोभायात्रा पर जुलूस निकाली जाती थी। लेकिन मुस्लिमों के विरोध के बाद सात साल से शोभायात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी गई थी।

इस बार हिन्दूवादी संगठनों द्वारा अंबेडकर जयंती पर जुलूस निकालने की इजाजत मांगी गई थी। जिसे प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी। इसके बाद बीजेपी सांसद और विधायक द्वारा बिना इजाजत के जुलूस निकाला गया था।

liveindia.live से साभार…

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com