देश के इस स्कूल की बेवसाइट को पाकिस्तान कर रहा है हैक

नई दिल्ली  से सटे नोइडा स्कूल की वेबसाइट को बार-बार हैक कर पॉर्न साइट का लिंक डालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस घटना ने स्कूल प्रबंधन के होश उड़ा दिए हैं। स्कूल प्रबंधन ने इसकी शिकायत साइबर अपराध अन्वेषण केन्द्र (CCCI) से की है।

img_20161213095004जानकारी के अनुसार स्कूल की वेबसाइट को हैक कर पॉर्न साइट लिंक डालने की यह पहली घटना नहीं है। सितंबर व अक्टूबर माह में भी वेबसाइट को हैक कर पॉर्न लिंक पर डायवर्ट किया गया था। अभी पिछले चार दिन से लगातार वेबसाइट हैक हो रही है। हैकर वेबसाइट पर पाकिस्तानी वेबसाइट के लिंक से भी जोड़ देते हैं, जिससे स्कूल की वेबसाइट सर्च करने पर पाकिस्तानी वेबसाइटें खुल जाती हैं।
पहले हुए हैक के बाद स्कूल प्रबंधन ने सर्वर तक बदल दिया था। साथ ही कई सिक्युरिटी सिस्टम लगाए। लगातार इंजीनियर वेबसाइट पर नजर रखते हैं, इसके बाद भी हैकर सफल हो रहे हैं। परेशान होकर प्रबंधन ने पुलिस की मदद मांगी है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने लिखित शिकायत पुलिस से की। पुलिस अफसरों ने स्कूल प्रबंधन की आइटी टीम के साथ बैठक कर जानकारी हासिल की।
सीसीसीआइ के अनुसार अबतक की जांच से लग रहा है कि हैकर विदेशी नहीं हैं। उन्हें स्कूल में होने वाली गतिविधि के संबंध में सभी जानकारी रहती है। वेबसाइट हैक करने के बाद हैकर उस पर उर्दू में लिखकर बर्बाद करने की धमकी दे रहे हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए साइबर अपराध अन्वेषण केन्द्र के प्रभारी ने जांच के लिए स्पेशल टीम बनाई है। एसपी सिटी दिनेश यादव ने बताया कि मामले में जांच कर कार्रवाई होगी।
बता दें कि सेक्टर 62 स्थित एक इंजीनियरिंग और एक मैनेजमेंट कॉलेज की वेबसाइट भी पहले हैक हो चुकी है। उस Time हैकर ने उन कॉलेज की वेबसाइट पर पाकिस्तानी झंडे लगा दिए थे। उस मामले में case भी दर्ज हुआ था, लेकिन अबतक आरोपी नहीं पकड़े जा सके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com