Wednesday , 7 December 2022

दूरदर्शन ने ‘बुनियाद’ का पैसा तक नहीं दिया

Loading...

1986 में टेलीकास्ट हुए हिट सीरियल ‘बुुनियाद’ को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। कहा जा रहा है कि इस ‍टीवी सीरियल को बनाने वाले रमेश सिप्पी को अभी तक दूरदर्शन की तरफ से इस ऐतिहासिक काम के लिए एक फूटी कौड़ी भी नहीं मिली है।

तीस साहल पहले जब यह सीरियल टेलीकास्ट हुआ था तो उत्तर भारत में इसकी व्यूअरशिप 93 फीसद थीं। इसके बाद कई बार इसे दूरदर्शन पर दिखाया गया। इस नामी धारावाहिक की सफलता की आज तक मिसालें दी जाती हैं। अभी कुछ दिन पहले ही इसे एक बार‍ फिर से दिखाया गया था।

दूरदर्शन ने 'बुनियाद' का पैसा तक नहीं दिया

Loading...

दूरदर्शन ने नही दिया रमेश सिप्पी का मेहनताना

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक मशहूर फिल्मकार रमेश सिप्पी को इस टीवी शो के मेहनताने का आज भी इंतजार है। रमेश सिप्पी वहीं हैं जिन्होंने ‘शोले’ बनाई थी और उन्होंने ही इस सीरियल का निर्देशन भी किया था।

दूरदर्शन के अधिकारियों का कहना है कि ‍तमाम गफलतों की वजह से यह भुगतान अाज तक नहीं हो पाया है। प्रसार भारती के सीइअो जवाहर सरकार का कहना है ‘हम भी वाकई जानना चाहते हैं कि ऐसा कैसे हो गया। जो कुछ हुआ है ठीक नहीं है! अभी तो हमने लगभग 46 लाख की एक किस्त देना मंजूर ‍कर दिया है। हम पता लगा रहे हैं कि इसके बाद उन्हें कितना भुगतान और करना होगा। देरी के वजह कौन अधिकारी रहे हैं, इसका पता भी हम लगवा रहे हैं।’मनोहर जोशी के लिखे इस सीरियल में अनिता कंवर, किरण जुनेजा और अालोक नाथ जैसे कई नामी कलाकारों ने काम किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com