Thursday , 7 July 2022

थियटरों में फ़िल्म देखने वाले शौकीनों के लिए योगी ने दिया बड़ा तोहफा…

Loading...

New Delhi : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सिनेमा प्रेमियों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्‍ली के दिल कनाट प्‍लेस स्थित 84 साल पुराना रीगल थिएटर देश के उन हजारों सिंगल स्‍क्रीन सिनेमाघरों की लिस्‍ट में शामिल हो गया, जो मल्‍टीप्‍लेस थिएटर आने के बाद पिछले कुछ सालों से बंद होते जा रहे हैं। लेकिन उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ये नहीं चाहते कि प्रदेश के सिंगल स्‍क्रीन थिएटर बंद हो जाएं।

थियटरों में फ़िल्म देखने वाले शौकीनों के लिए योगी ने दिया बड़ा तोहफा...

वह चाहते हैं कि इन सिनेमाघरों का कायाकल्‍प हो और सिनेमाप्रेमी इनमें फिल्‍मों का लुत्‍फ उठाते रहें। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने उस वक्‍त लोगों को चौंका दिया, जब इस सप्‍ताह के शुरुआत में हुई रिव्‍यू मीटिंग के दौरान उन्‍होंने कहा कि यूपी के 709 सिंगल स्‍क्रीन सिनेमा पिछले कुछ सालों में बंद हो गए हैं।

इन्‍होंने सस्‍ती टिकट के जरिए दर्शकों को लुभाने का प्रयास किया, लेकिन ये सफल नहीं हो सके। हालांकि सस्‍ती टिकट के अलावा भी कई विकल्‍प हैं, जिसके जरिए लोगों को सिनेमाघरों तक आकर्षित किया जा सकता है।

Loading...

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, योगी आदित्‍यनाथ ने गोवा, पंजाब और गुजरात जैसे राज्‍यों का उदाहरण दिया, जहां मल्‍टीप्‍लेस से टक्‍कर लेने के लिए मिनीप्‍लेक्‍से का चलन शुरू हुआ। इन मिनीप्‍लेक्‍स में एयरकंडीशन सिनेमा हॉल होता है। मॉर्डन सजावत होती है। लेकिन इसके बावजूद इनमें टिकटों की कीमत काफी कम लगभग 80 रुपये के लगभग होती है। 

योगी आदित्‍यनाथ ने प्रस्‍ताव रखा कि सिंगल स्‍क्रीन थिएटर्स को वे मिनीप्‍लेक्‍स में बदलने के लिए सिनेमा मालिकों को प्रोत्‍साहित कर सकते हैं। उन्‍होंने कहा, ‘हम सिनेमा मालिकों को अट्रैक्टिव इंसेंटिव स्‍कीम दे सकते हैं, ताकि मिनीप्‍लेक्‍स में खर्च हुई उनकी रकम की रिकवरी जल्‍द हो सके।’

बता दें कि मल्‍टीप्‍लेक्‍स आने के बाद बड़ी संख्‍या में दर्शकों की रुचि सिंगल स्‍क्रीन थिएटर से कम हो रही है। ऐसे में सिंगल स्‍क्रीन थिएटर के दर्शक और प्रॉफिट लगातार घट रहा है। इसी वजह से कई सिंगल स्‍क्रीन थिएटर बंद हो चुके हैं। लेकिन योगी आदित्‍यनाथ की सरकार में अब सिनेमा प्रेमियों और सिंगल स्‍क्रीन थिएटर्स के मालिकों के अच्‍छे दिन आने वाले हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com