Wednesday , 17 August 2022

जाने कैसे करे खुद से अपने दांतो की देखभाल

Loading...

डेंटल हाइजीन या ओरल हाइजीन बहुत जरूरी है और बचपन से ही आदत डाली जाए तो दांत दर्द से  मुक्त रहता है. ऐसा न होने पर मुँह में बैक्टीरिया का फैलाव होता है और धीरे धीरे यह दांतो में सदन पैदा करते है. यदि आप अपने मुंह के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें, तो आप मुंह की कई संभावित बीमारियों से बचे रह सकते हैं.

जानिये मुख की सामान्य समस्याओं को दूर करने के लिए आप क्या कर सकते हैं.teet_58713319b189e1-संवेदनशील दांतों की बड़ी वजह वे खुली नसें होती हैं जो मसूड़ों के पीछे हटने के कारण बनती हैं. इससे बचने के लिए आप सामान्य टूथपेस्ट के स्थान पर मसूड़ों की संवेदनशीलता दूर करने के लिए बनाये गए खास टूथपेस्ट इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही बहुत कड़े हाथ से ब्रश न करें.

2-अगर आपके दांतों की फिलिंग गिरने लग जाए, तो इस अपने पास ही रखें. ताकि अगली बार जब आप अपने डॉक्टर से मिलने जाएं तो उसे दिखा सकें. जब तक आप डॉक्टर के पास जाएं, तब तक जरूरी है कि आप अपने उस दांत की पूरी देखभाल करें. आप हल्के हाथों से ब्रश करें. ब्रश करने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें.

Loading...

3-अगर दांतों से कैप निकल आए, तो आप उसे दोबारा लगा सकते हैं. कैप को अच्छी तरह साफ कर आप उसे दोबारा फिट कर सकते हैं. क्राउन को दोबारा लगाने के लिए आपको पेस्ट की जरूरत होगी, जो दवाओं की दुकान पर आसानी से उपलब्ध है. पेस्ट को अच्छी तरह से मिलाकर क्राउन पर लगाइए और इसे दांत पर लगाइए. जब तक यह सेट न हो जाए, तब तक इसे दबाते रहिये. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com