Tuesday , 5 July 2022

गोरखपुर-बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने पर मचा हड़कंप,देर रात तक ट्रेनों को रोककर हुई जाँच

Loading...

19092 नंबर की गोरखपुर-बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस में मंगलवार को बम की सूचना पर हड़कंप मच गया। रेलवे प्रशासन और सुरक्षा बल के जवान बम स्क्वायड दस्ता के सहयोग से देर रात तक ट्रेन को रोककर कोचों की जांच करते रहे। प्लेटफार्म नंबर छह पर कोचों की जांच के बाद रेलवे प्रशासन ट्रेन को लेकर वाशिंग पिट पहुंच गई। पिट में एक-एक उपकरणों और स्थलों की जांच हुई। डरे और सहमे यात्री अपनी सीटों पर बैठे रहे। गहन जांच के बाद ट्रेन में कुछ नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन साढ़े तीन घंटे की देरी से रात करीब एक बजे यात्रियों को लेकर हुई।

मिलन रजक नाम के ट्वीटर एकाउंट से रेल मंत्रालय व पीयूष गोयल को दी गई सूचना

मिलन रजक ट्वीटर एकाउंट से रेल मंत्रालय और पीयूष गोयल को सूचना मिली की गोरखपुर-बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस के अंदर बम रखा हुआ है। गाड़ी के चलते ही आतंकवादी बम से ट्रेन को उड़ा देंगे। ट्वीटर के माध्यम से कहा गया है कि पूरी तरह जांच-पड़ताल करने के बाद ही ट्रेन को गोरखपुर से रवाना करें। अन्यथा की स्थिति में कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। ट्रेन को एक सप्ताह के लिए निरस्त कर दीजिए। प्लीज बचा लीजिए। मंत्रालय से कंट्रोल को सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल, राजकीय रेलवे पुलिस और जिले की पुलिस अलर्ट हो गई। रात 9.30 बजे से छूटने वाले ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर छह पर रोककर जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई। रेलवे के संबंधित अधिकारियों के अलावा स्टेशन प्रबंधन भी मौके पर पहुंच गया।

jagran

जांच के लिए वाशिंग पिट में भेजी गई ट्रेन

पूरी गहनता के साथ जांच के लिए ट्रेन को रात 11.20 बजे के आसपास वाशिंग पिट में भेजा गया। सुरक्षा बल और बम स्कावयड की टीम संबंधित इंजीनियरों और कर्मचारियों के सहयोग से ट्रेन की जांच में जुट गए।

Loading...

पीयूष गोयल को भी किया ट्वीट

मिलन रजक एकाउंट से ट्वीट करने वाले ने पीयूष गोयल को भी ट्वीट किया है। जबकि, वर्तमान में वह रेलमंत्री नहीं हैं। रेलमंत्री का कार्यभार अश्विनी वैष्णव देख रहे हैं।

यात्रियों को हिम्मत बंधा रहा रेलवे

उद्घोषणा यंत्र के माध्यम से स्टेशन प्रबंधन डरे और सहमे यात्रियों को हिम्मत बंधाता रहा। रेलवे का कहना है कि यात्री अपने निर्धारित सीट और बर्थ पर बैठे रहें। उन्हें कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। पूरी जांच के बाद ट्रेन रवाना होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com