Wednesday , 7 December 2022

गाजर और पालक का जूस आपके लिए कैसे है बहुत फायदेमंद

Loading...
गाजर और पालक का जूस आपके लिए कैसे है बहुत फायदेमंद
गाजर और पालक का जूस आपके लिए कैसे है बहुत फायदेमंद

गाजर और पालक के भी कई फायदे हैं जो कि बीमारियों को दूर रखते हैं। गाजर के कुछ टुकड़े और पालक की कुछ पत्तियाँ ब्लेंडर में पीस लें, इसका ज्यादा फायदा उठाने के लिए निचोड़ें नही। आप इस जूस का रोज नाश्ते के बाद सेवन कर सकते हैं। आइये देखें गाजर और पालक के इस जूस को रोजाना पीने के फायदे…

1. एनीमिया नहीं होता इस मिश्रण में विटामिन ए और आयरन होता है, ये दोनों लाल रक्त कोशिकाओं और हीमोग्लोबिन के निर्माण में बेहद आवश्यक हैं। जब शरीर में लाल रक्त कोशिकाएं सही मात्रा में होती हैं तो रक्त से संबन्धित बीमारियाँ एनीमिया आदि नहीं होती हैं।

2. कैंसर में फायदेमंद गाजर और पालक के मिश्रण में कैरोटीनोइड्स और फ्लेवोनोइड्स योगिक होते हैं जो कि कोशिकाओं की अनावश्यक वृद्धि को रोकते हैं, इस प्रकार ये कैंसर की रोकथाम में फायदेमंद हैं।

Loading...

3. कोशिकाओं पर उम्र के असर को कम करता है इस मिश्रण में एंटी-ओक्सीडेंट्स और विटामिन सी होता है जो कि कोशिकाओं को जवां और लंबे समय तक स्वस्थ बनाए रखता है। इससे अपरिपक्व कोशिकाओं की विकृति दूर रहती है।

4. हड्डियाँ मजबूत रहती हैं इस ड्रिंक से हड्डियों की कैल्शियम गृहण करने की क्षमता बढ़ती है। कैल्शियम हड्डियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए बेहद आवश्यक है। इस ड्रिंक में विटामिन के भी होता है जिससे हड्डियाँ मजबूत होती हैं और ओस्टेओपोरोसिस व अन्य जोड़ों से संबन्धित बीमारियाँ नहीं होती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com