Thursday , 30 June 2022

क्‍या आप भी फेसबुकिया हैं तो जान लें वो नए फीचर्स जिससे चौंक जाएंगे आपके दोस्‍त

Loading...

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक आए दिन अपने यूजर्स के लिए नई-नई चीजें लाता रहता है. इस बार भी फेसबुक ने कुछ नया देने की कोशिश की है. जी हां फेसबुक ने एक कई नए फीचर लॉन्च किए हैं, इनमें पहला है स्टोरीज दूसरा है फेसबुक मैसेंजर लाइव लोकेशन शेयरिंग और तीसरा है रिएक्शन्स फीचर.

APPLE के अपडेट IOS 10.3 में ‘सिरी’ बताती है क्रिकेट का हाल

स्टोरीज

इस नए फीचर के जरिए आप अपने फोटो, वीडियो और जिफ इमेज को एक स्टोरी का एंगल दे सकते हैं और दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं.

अगर अब तक आप इस फीचर से अनजान हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं. जब आप फेसबुक लॉग इन करेंगे तो तब आपको सबसे ऊपर एक कैमरे का ऑप्शन दिखेगा.

जिसपर आपको क्लिक करना है. कैमरा ऑन होने के साथ ही आपको कई सारे फिल्टर्स और इफेक्ट्स दिखाई देंगे. जिसका इस्तेमाल कर आप अपने फोटो-वीडियो को खूबसूरत बना सकते हैं.

लाइव लोकेशन शेयरिंग

इस फीचर के जरिए ना केवल आप दोस्तों से बात कर सकेंगे बल्कि उनकी लोकेशन भी जान सकेंगे.फेसबुक ने अपने मैसेंजर ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है. इसके जरिए यूजर्स अपनी लोकेशन शेयर कर सकेंगे. यूजर एक घंटे तक अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं.

Loading...

इससे पहले गूगल ने अपने डेस्कटॉप, एंड्राएड और आईओएस ऐप के साथ लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर का एलान किया था. इसका नाम फाइंड माइ फ्रेंड रखा गया है.फेसबुक पर लाइव लोकेशन की जानकारी शेयर करना ऑप्शनल है.

हालांकि एक बार यूजर्स के अपने दोस्तों के साथ अपने लोकेशन की जानकारी को शेयर करते ही दोस्त यूजर की हर स्टेप को 60 मिनट तक ट्रैक कर पाएंगे. इस फीचर से सामने वाले को आपके कहीं भी आने-जाने की खबर होती रहेगी.

अब Whatsapp पर कोर्ट कहेगी मुल्जिम हाज़िर हों

ऐसे करें लोकेशन शेयर

आप जब किसी को फेसबुक मैसेंजर के जरिए संदेश भेजते हैं तो नीचे जहां फोटो, इमोजी, गिफ के ऑप्शन आते हैं, उसके अंत में तीन डॉट्स का ऑप्शन दिखता है. इस पर क्लिक करने पर लोकेशन का ऑप्शन आता है. इसके जरिए आप अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं.

मेंशन्स और रिएक्शन्स फीचर

फेसबुक ने मैसेंजर पर ये नया फीचर जोड़ा है. जिसे मेंशन्स और रिएक्शन्स नाम दिया गया है. मेंशन्स फीचर की मदद से यूजर किसी भी ग्रुप चैट में @ जोड़कर किसी खास यूजर को उस मैसेज का रिप्लाई देने के लिए डायरेक्ट नोटिफिकेशन भेज सकते हैं.किसी भी चैट जिस पर आप रिएक्शन देना चाहते हैं उस पर टैप करें अगर पीसी पर यूज कर रहे हैं तो कर्सर ले जाएं आपके सामने स्माइली बॉक्स खुल जाएगा. उसके पाद अपने पसंद की स्माइली चुने और भेद दें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com