Saturday , 28 May 2022

काले धन मामले में एक और बड़ी कामयाबी, 93 लाख रुपए बरामद

Loading...

img_20161120033206DUMKA : JHARKAHND के DUMKA में RAID के दौरान POLICE को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

Loading...
अभी-अभी आ रही खबरों के मुताबिक, झारखंड के दुमका को में पुलिस ने तीन अलग-अलग जगहों पर रेड कर करीब 93 लाख रुपए बरामद किए हैं। दुमका के एसपी शैलेन्द्र प्रसाद ने कहा कि बरामद किए गए पुरानों नोटों को सीज कर दिया गया है। और इन नोटों के मालिकों से पूछताछ की जा रही है कि उनके पास इतना पैसा कहां से आया। 
इससे पहले नवी मुंबई के वाशी में एक लक्जरी कार से एक करोड़ रूपए के 1000 के पुराने रूपए नोट जब्त कर मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया। नवी मुंबई पुलिस की ओर से जारी एक आधिकारिक विग्यप्ति में कहा गया, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया। कार जब आई और कल शाम वाशी में सेक्टर 28 में एक रिहाइशी परिसर के निकट रूकी तो पुलिस टीम ने वाहन की जांच की तो 1000 रूपए के पुराने नोट से भरे दो बैग मिले।
निरीक्षक अशोक राजपूत ने बताया कि वाहन में सवार चार लोग- रायगढ़ जिले में उरान के इस्टेट एजेंट प्रसाद आर पाटिल :36:, नवी मुंबई में खारघर के बिल्डर हरिश्चंद्र शिंदे :60:, बायकुला के रहने वाले प्रोपर्टी एजेंट प्रमोद पाडले :43: और मुंबई के कपड़ा कारोबारी अविनाश जेल :31: को हिरासत में लिया गया और पूछताछ की जा रही है।
पुलिस ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कहा कि वे पुराना नोट बदलवाने के लिए वाशी आए थे लेकिन आमदनी का स्रोत तथा नोट कहां बदलवाना था, इसके बारे में नहीं बता पाए। 
उन्होंने कहा, चूंकि चारों लोग नकदी के स्रोत का सबूत नहीं दे पाए इसलिए आयकर विभाग को इसकी सूचना दी गयी। कार भी जब्त कर ली गई। पुलिस ने बताया कि वाशी थाने में आज एक मामला दर्ज कर लिया गया और आगे जांच की जा रही है। 
बता दें कि पिछले 24 घंटों में पुलिस को दिल्ली, पंजाब से भी भारी मात्रा में काला धन मिला है।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com