Sunday , 29 May 2022

कानपुर रेल दुर्घटना : मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 133

Loading...

patna-indore-express-620x400कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के पुखरायां में रविवार सुबह इंदौर से पटना जा रही इंदौर-पटना एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 133 तक पहुंच गई है। घायलों का कानपुर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा

कानपुर के जिलाधिकारी कार्यालय ने इस हादसे में मृतकों की संख्या 133 तक पहुंचने की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद से ही जिले के हैलट अस्पताल सहित कई अस्पतालों में 150 से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है। हादसे में अब तक 58 मृतकों की पहचान हो चुकी है।

इससे पूर्व रविवार देर रात को रेल हादसे में घायलों का हालचाल लेने हैलट अस्पताल पहुंचे रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि पुखरायां हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। रेलवे राज्य सरकार के साथ मिलकर राहत पहुंचाने की कोशिश कर रही है।

Loading...

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी रविवार को घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने अधिकारियों को सख्त दिशानिर्देश देते हुए कहा था कि राहत और बचाव कार्य और तेज करने के निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि इंदौर-पटना एक्सप्रेस रविवार तड़के कानपुर के पुखरायां में हादसे का शिकार हो गई थी। इस हादसे में अभी तक 130 लोग मारे जा चुके हैं जबकि 150 से अधिक घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com