Tuesday , 5 July 2022

कांग्रेस का टैलेंट हंट: जिसके भाषण में होगा दम, वही बनेगा चैंपियन

Loading...

कांग्रेस का टैलेंट हंट: जिसके भाषण में होगा दम, वही बनेगा चैंपियनदेश के प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस ने टैलेंट हंट का एक नया प्रयोग शुरू किया है. ये टैलेंट हंट का भाषणवीरों का अलग-अलग जिलों में ऑडिशन लेकर प्रदेशभर से तकरीबन 100 वक्ताओं को सिलेक्ट किया गया है. इनमें से करीब डेढ़ दर्जन युवाओं को विधानसभा चुनाव में झोंकने की तैयारी की जा रही है. कांग्रेस से जुड़े लोगों ने बताया कि पार्टी के पास पब्लिक लीडर तो बहुत सारे हैं, लेकिन अब पब्लिक को आमसभाओं में रोकने वाला लीडर चाहिए. ऐसे लीडर जो किसी सभा में धारा प्रवाह बोलना शुरू करें तो समां बंध जाए. इसके लिए शुरू किया गया टैलेंट हंट अंतिम दौर में पहुंच गया है. 

दरअसल, केंद्र और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में राजनीतिक वनवास काट रही कांग्रेस को अब बौद्धिक रूप से दक्ष और प्रखर वक्ताओं की फौज तैयार करनी है, ताकि विरोधी दलों पर तर्कपूण ढंग से जोरदार वार किया जा सके और आमसभाओं में आने वाली जनता भी प्रभावित हो सके.

कांग्रेस के दर्जनभर से ज्यादा नेताओं भाषण देने दिल्ली भेजा जाएगा

मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव-2018 के मद्देनजर शुरू किया गया टैलेंट हंट अब आखिरी दौर में पहुंच गया है. ये टैलेंट हंट किसी टेलीविजन के रियालिटी शो की तरह ही है.

congress04इसमें कंटेस्टेंट को भले ही सुर का ज्ञान नहीं हो, लेकिन आवाज़ में दबंगता झलकनी चाहिए. शब्दों पर पकड़ हो ना हो, लेकिन मुख्य विपक्षी दल भाजपा को कोसने के लिए भरपूर मसाला होना चाहिए.

Loading...

यहां श्रंगार और वात्सल्य रस की ज़रूरत नहीं बल्कि भाषणों में वीर रस वाला अंदाज़ होना चाहिए. इसी के लिए कांग्रेस के दर्जनभर से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में भाषण देने के लिए बुलाया गया.

युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने बताया कि, प्रदेश के हर जिले में ऑडिशन लिए 100 से ज्यादा वक्ताओं का सिलेक्शन किया गया. इनमें से डेढ़ दर्जन को सिलेक्ट करके भाषण की स्पेशल ट्रेनिंग के लिए दिल्ली भेजा जाएगा.

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com