एसबीआई बैंक में कई पदों पर चाहिए उम्मीदवार, जानिए- कब तक कर सकते हैं आवेदन

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे हैं उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कई पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के माध्यम से स्पेशल मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव (बैंकिंग) पदों पर नियुक्त की जाएगी और इसके लिए 554 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन 554 पदों को ग्रेड के अनुसार विभाजित किया गया है और उन्हीं के अनुसार पदों की संख्या भी आरक्षित की गई है। उम्मीदवारों की आवेदन फीस और आयु सीमा आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर तय की जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।एसबीआई बैंक में कई पदों पर चाहिए उम्मीदवार, जानिए- कब तक कर सकते हैं आवेदन

स्पेशल मैनजमेंट एग्जीक्यूटिव पद के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों की 31705-45950 या 42020-51490 रुपये पे-स्केल होगी। जबकि 554 पदों में 273 पद एमएमजीएस III और 281 पद एमएमजीएस II के लिए आरक्षित है और इसी के अनुसार उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सीए/आईसीडब्ल्यूए/एसीएस/ एमबीए (फाइनेंस) या फाइनेंस में पोस्ट ग्रेजुएट होना आवश्यक है। भर्ती में एमएमजीएस III पद के लिए 25 साल से 40 साल और एमएमजीएस II पद के लिए 25 से 35 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों का चयन ओब्जेक्टिव टेस्ट, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू के प्रदर्शन के माध्यम से उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। वहीं आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। यह फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा की जा सकती है। इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाएं और उसके बाद इस भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आवेदन कर दें। बैंक ने इन पदों के लिए 3 मई 2017 से आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिए हैं और 18 मई 2017 तक इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com