Monday , 6 December 2021

उत्तर प्रदेश को 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात देंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को सिद्धार्थनगर सहित उत्तर प्रदेश को एक साथ नौ मेडिकल कालेजों की सौगात देंगे। नेशनल मेडिकल काउंसिल ने सिद्धार्थनगर सहित तमाम नौ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर इनके संचालन की संस्तुति प्रदान कर चुका है। इन 9 मेडिकल कालेजों के लोकार्पण के बाद राज्य में MBBS की नौ सौ सीटें बढ़ जाएंगी।

पहले इन कालेजों के लोकार्पण की योजना 30 जुलाई को थी, किन्तु नेशनल मेडिकल काउसिंग (NMC) की संस्तुति के अभाव में लोकार्पण का कार्यक्रम स्थगित हो गया था। शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर 2 बजे सिद्धार्थनगर में पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए तैयारियों का जाएजा लेने जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से स्वीकृति मिलने के बाद सिद्धार्थनगर जिले में तैयारियां आरंभ हो गई हैं। पीएम नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में एक बड़ी जनसभा कर नव निर्मित स्वर्गीय माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। 

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मेडिकल कालेज परिसर में CSR फंड से रैन बसेरा बनाने की योजना भी बन रही है। यहीं से पीएम नरेंद्र मोदी देवरिया में नवनिर्मित महर्षि देवरहा बाबा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय सहित राज्य के 9 नए मेडिकल कॉलेज का एक साथ वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com