Saturday , 28 May 2022

उड़ता पंजाब विवाद: ‘ महेश भट्ट ने कहा सऊदी अरब नहीं बने भारत’

Loading...
 उड़ता पंजाब विवाद: ' महेश भट्ट ने कहा सऊदी अरब नहीं बने भारत'
उड़ता पंजाब विवाद: ‘ महेश भट्ट ने कहा सऊदी अरब नहीं बने भारत’

• इंडियन फिल्‍म ऐंड टीवी डायरेक्‍टर्स असोसिएशन ने निहलानी पर साधा निशाना।
• महेश भट्ट ने कहा कि हमारा देश सऊदी अरब नहीं बन सकता जहां समृद्धि तो बहुत ज्‍यादा है लेकिन समाज में अभिव्‍यक्ति की आजादी नहीं है।
• अनुराग कश्‍यप ने सवाल उठाया कि क्‍यों फिल्‍ममेकर्स को बार-बार अपनी ईमानदारी साबित करनी पड़ती है।

 
नई दिल्ली. अनुराग कश्यप और विकास बहल की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर उठे विवाद के राजनीतिक रूप लेने के बीच इंडियन फिल्‍म ऐंड टीवी डायरेक्‍टर्स असोसिएशन ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर फिल्‍म के प्रति अपना समर्थन जताया और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) के चेयरमैन पहलाज निहलानी पर निशाना साधा। इस मौके पर प्रख्‍यात फिल्‍ममेकर महेश भट्ट ने कहा कि हमारा देश सऊदी अरब में तब्‍दील नहीं हो सकता जहां अभिव्‍यक्ति की आजादी नहीं है।

सऊदी अरब नहीं बन सकता भारत
इंडियन फिल्‍म ऐंड टीवी डायरेक्‍टर्स असोसिएशन की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में महेश भट्ट, अनुराग कश्‍यप, सतीश कौशिक और जोया अख्‍तर के अलावा कई प्रमुख फिल्ममेकर्स और ‘उड़ता पंजाब’ फिल्‍म के कलाकार मौजूद थे। इस दौरान महेश भट्ट ने कहा, ‘हमारा देश सऊदी अरब में तब्‍दील नहीं हो सकता जहां समृद्धि तो बहुत ज्‍यादा है लेकिन समाज में अभिव्‍यक्ति की आजादी नहीं है। कल तक पहलाज निहलानी सेंसरशिप के नियमों के खिलाफ मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़े थे।’ इसके साथ ही उन्‍होंने आम लोगों से अपील की कि वे अभिव्‍यक्ति की आजादी के लिए एक साथ आएं।

फिल्‍ममेकर्स ने जताई आशंका
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान सभी फिल्‍ममेकर्स ने एक स्‍वर में कहा कि अभिव्‍यक्ति की आजादी पर हमला बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही उन्‍होंने आशंका जताई कि अभी जिस तरह अनुराग कश्‍यप को निशाना बनाया जा रहा है, हो सकता है आने वाले वक्‍त में उन्‍हें भी निशाना बनाया जाए। अनुराग कश्‍यप ने कहा कि हमें अपनी ईमानदारी बार-बार जस्टिफाई करनी पड़ती है। उन्‍होंने कहा, ‘हमें हमेशा यह साबित करना होना है कि हम ईमानदार हैं और हमें इसका सर्टिफिकेट देना होता है। पिछले दो साल में ऐसा क्‍या हो गया कि हर फिल्‍म को ट्राइब्‍यूनल में जाकर क्लियर करवाना पड़ रहा है।’

Loading...

शाहिद कपूर यह बोले
शाहिद कपूर ने भी फिल्‍म के सीन्‍स में कट को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्‍होंने कहा, ‘हमें उस संदेश को सपॉर्ट करने की जरूरत है जो यह फिल्‍म देना चाहती है। हम सूचना और तकनीक के दौर में रह रहे हैं और युवाओं को इस बात का अधिकार है कि उन्‍हें सूचनाएं दी जाएं। युवाओं को यह जानने का अधिकार है कि ड्रग्‍स का खतरा काफी बड़ा है।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com