Wednesday , 7 December 2022

इस राजा की शादी में शरीक होंगे पीएम मोदी

Loading...
इस राजा की शादी में शरीक होंगे पीएम मोदी
इस राजा की शादी में शरीक होंगे पीएम मोदी

मैसूर। मैसूर के राजा यदुवीर वाडियार अपने राज्यवासियों के लिए रानी को लाने जा रहे हैं। जी हां,यदुवीर 27 जून को राजस्थान के डूंगरुपुर की राजकुमारी तृषिका सिंह के साथ सात जन्मों के बंधन में बंधने जा रहे हैं। मालूम हो कि पूरे 40 साल बाद राजघराने में शादी होने जा रही है।

इस समय मैसूर की होने वाली रानी तृषिका सिंह अपने पूरे परिवार वालों के साथ वहां पहुंच चुकी हैं। शादी की रस्में आज से ही शुरू हो गई हैं। 4 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 27 तारीख को पैलेस के कल्याण मंडप में सुबह शादी होगी।

राजा यदुवीर की शादी में शामिल होंगे पीएम मोदी,प्रणव मुखर्जी

खबरों की मानें तो इस राजसी शादी में पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी शामिल होंगे। इस शादी के लिए कुल 550 गेस्ट्स को निमंत्रण भेजा गया है, जब कि रिसेप्शन में 2000 से ज्यादा मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है। इस शादी के बाद एक दूसरा रिसेप्शन 2 जुलाई को बैंगलुरू पैलेस में होगा। इस शादी में दोनों घरानों के कई विदेशी मित्र और रिश्तेदार भी शामिल होंगे। 

Loading...

गौरतलब है कि मात्र 24 साल के यदुवीर कृष्णदत्त वडियार मैसूर के पूर्व राजपरिवार के 27वें राजा हैं। उन्हें राजगद्दी राजा श्रीकांतदत्त वडियार के निधन के बाद मिली थी। राजा श्रीकांतदत्त वडियार का साल 2013 में निधन हो गया था। यदुवीर की पढ़ाई-लिखाई अमेरिका में हुई है। यदुवीर को श्रीकांतदत्त वडियार की पत्नी प्रमोद देवी ने साल 2015 में गोद लिया था और उसके बाद वो नरेश बनें।

वैसे तो अब सियासत रही नहीं लेकिन फिर भी इस राजघराने के पास पूरे 10 करोड़ की संपत्ति है। मैसूर पैलेस को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। ये कर्नाटक के मशहूर टूरिस्ट प्लेस में से एक है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com