Sunday , 5 December 2021

इन्फोसिस एंप्लॉयीज को लगा बड़ा झटका

  • इन्फोसिस ने की कर्मचारियों के वेरिएबल पे में  15% कटौती

बेंगलुरु| एशिया की दूसरी बड़ी सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट कंपनी इन्फोसिस ने अपने एंप्लॉयीज के वेरिएबल पे आउट में कटौती की है। बेंगलुरु बेस्ड इस कंपनी ने यह निर्णय शुक्रवार को जून तिमाही के लिए जारी रिजल्ट्स के बाद लिया। 21% अट्रिशन रेट (कर्मचारियों के कंपनी छोड़ने की दर) वाली तिमाही में कंपनी अपने कर्मचारियों को वेरिेएबल पे का 75% दे रही है। इससे पहले मार्च की तिमाही में यह 90 प्रतिशत था। इस लिहाज से कर्मचारियों को 15 प्रतिशत का झटका लगा है।

infosys इन्फोसिस एंप्लॉयीज को लगा बड़ा झटका

इन्फोसिस ने  एंप्लॉयीज को दिया पहले दिया प्रमोशन फिर झटका

कंपनी इस दर को नियंत्रित करने के लिए कदम उठा रही है। एक सप्ताह पहले के क्वॉर्टर को छोड़ दिया जाए तो इन्फोसिस ने अपने 2500 एंप्लॉयीज को प्रमोशन दिया था। मार्च की तिमाही में कंपनी ने 2147 कर्मचारियों को प्रमोट किया था। कंपनी ने लगभग एक दशक के अंतराल के बाद अपने एंप्लॉयी स्टॉक ऑप्शन प्लान (Esops) को भी रिलॉन्च किया। इससे कंपनी में काम करने वाले 7500 जूनियर से मिड लेवल के कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर यू. बी. प्रवीण राव ने कहा, ‘हम कंपनी के जूनियर से लेकर मिड लेवल मैनेजमेंट के 7500 कर्मचारियों को Esops से लाभान्वित कर रहे हैं। बाद में हम इससे मिडल मैनेजमेंट से सीनियर लीडर्स को भी लाभान्वित करेंगे।’

कंपनी के ग्लोबल चीफ ह्यूमन रिसॉर्स के चीफ कृष्णामूर्ति शंकर ने कहा कि इस तिमाही में हुई गिरावट चौंकाने वाली नहीं है। यह मौसमी गिरावट है क्योंकि नए नौकरी लगे एंप्लॉयीज हायर स्टडीज के लिए छुट्टियों पर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है आने वाली तिमाही में जल्द ही यह दर सामान्य हो जाएगी। जून में समाप्त हुई तिमाही में कंपनी छोड़कर गए कर्मचारियों की संख्या 10,262 है जो कि मार्च तिमाही में 8,373 थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com