Wednesday , 6 July 2022

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने पूरे देश में गोहत्या पर रोक लगाने वाले कानून की मांग की

Loading...

नई दिल्ली। देश में गोरक्षा के नाम पर लोगों से की जा रही मारपीट को लेकर इस समय एक तूफान मचा हुआ है। इन सबके बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने पूरे देश में गोहत्या पर रोक लगाने के लिए कानून बनाने की मांग की है। भागवत ने दिल्ली में भगवान महावीर की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, हम देशभर में गोवध पर रोक लगाने वाला कानून चाहते हैं।

अभी अभी: श्रीनगर में चल रही वोटिंग के बीच हुआ बड़ा आतंकी हमला, मची अफरातफरी

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने पूरे देश में गोहत्या पर रोक लगाने वाले कानून की मांग की

 

भागवत ने कहा कि गोवध के नाम पर कोई भी हिंसा उद्देश्य को बदनाम करती है और कानून का पालन करना ही चाहिए। भागवत ने कहा कि कानून का पालन करते हुए गाय की रक्षा करने का काम जारी रहना चाहिए। भागवत का यह बयान उस वक्त आया है जब तथाकथिक गोभक्तों द्वारा राजस्थान में एक व्यक्ति की हत्या करने से पूरे देश में राजनीतिक भूचाल मचा हुआ है।

Loading...

बता दें कि राजस्थान के अलवर में गो-तस्करी के आरोपी की पीटने से मौत हो गई थी। संसद में इस बात को लेकर काफी हंगामा हुआ था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि अलवर में गो-तस्करी के आरोपी पहलू खां की मौत छाती और पेट में अंदरूनी चोट आने से हुई थी। उसकी छाती की सभी 12 पसलियां टूट गई थीं।

फेफड़ों में खून भी जमा हो गया था। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने गोरक्षकों पर लगाम लगाने की मांग को लेकर दायर पिटीशन पर सुनवाई की। कोर्ट ने 6 राज्यों-राजस्थान, गुजरात, यूपी, झारखंड, कर्नाटक और महाराष्ट्र की सरकारों को नोटिस जारी कर 3 हफ्ते में जवाब तलब किया है। कोर्ट ने कहा है कि क्यों न ऐसे गोरक्षकों के ग्रुप पर बैन लगा दिया जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com