Saturday , 2 July 2022

आमिर की फिल्म में आइटम नंबर करके हिट हुई थी ये हीरोइन, अब दिखती है ऐसी

Loading...

क्या आपको आमिर खान की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ का ‘परदेसी परदेसी’ गाना याद है ? अगर हां, तो आपको इस गाने में थिरकने वाली वो हीरोइन भी याद होगी जिसकी मुस्कुराहट के आगे उस गाने में करिश्मा कपूर भी फीकी लगने लगीं थीं।
आमिर की फिल्म में आइटम नंबर करके हिट हुई थी ये हीरोइन, अब दिखती है ऐसी

27 साल बाद मंच पर आईं चित्रा सिंह, लेकिन गा नहीं सकीं

ये हीरोइन थीं प्रतिभा सिन्हा। बीते जमाने की मशहूर अदाकारा माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा वैसे तो कई सालों से फिल्मों में सक्रिय थीं लेकिन ‘परदेसी परदेसी’ गाने ने उन्हें इस कदर पॉपुलर कर दिया कि आज भी लोग जब इस गाने को सुनते या देखते हैं तो प्रतिभा सिन्हा का चेहरा ही जेहन में आता है। 

लेकिन आज आप प्रतिभा सिन्हा को देखेंगे तो पहचान नहीं पाएंगे। इतने सालों में वो इस कदर बदल चुकी हैं कि कोई कह ही नहीं सकता कि किसी जमाने में प्रतिभा करिश्मा के लिए कड़ी टक्कर बन गईं थीं।

प्रतिभा सिन्हा ने 90 के दशक में फिल्मों में कदम रखा और उसी दौरान करिश्मा कपूर, रवीना टंडन और पूजा भट्ट जैसी कई और हीरोइनों ने डेब्यू किया था। प्रतिभा का डेब्यू वैसा नहीं रहा जैसी उम्मीद थी। एक स्टार हीरोइन की बेटी होने का भी उन्हें कुछ फायदा नहीं हुआ। मां के स्टार स्टेटस की वजह से प्रतिभा सिन्हा को फिल्में तो मिलती रहीं लेकिन उन्हें वैसी कामयाबी नहीं मिल पाई। 

डेब्यू के बाद छह सालों तक प्रतिभा अपनी पहचान मुकम्मल करने में लगी रहीं..और फिर ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने उन्हें जबरदस्त पहचान दिलाई। 

Loading...

इसके बाद प्रतिभा ने कई और फिल्मों में काम किया लेकिन सफलता नहीं मिली। आज भी लोग उन्हें ‘परदेसी परदेसी गर्ल’ के नाम से ही जानते हैं। 

कहा जाता है कि संगीतकार नदीम के साथ उनका अफेयर उनके करियर को ले डूबा। अपनी फिल्मों से ज्यादा वो अपने अफेयर को लेकर ही चर्चा में रहीं और इसका सीधा असर उनके करियर पर पड़ा।
एक पागल फैन की वजह से अमिताभ हुए शर्मसार, कमरे में खोल दी साड़ी देने लगी धमकी

अपनी फिल्मों से ज्यादा वो अपने अफेयर को लेकर ही चर्चा में रहीं और इसका सीधा असर उनके करियर पर पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नदीम के साथ प्रतिभा का रिश्ता उनकी मां माला सिन्हा को मंजूर नहीं था। नदीम पहले से ही शादीशुदा थे और माला सिन्हा को ये कतई गवारा नहीं था कि उनकी बेटी एक शादीशुदा आदमी के साथ रिश्ता जोड़े और इसीलिए उन्होंने दोनों के रिश्ते को तोड़ने की भी कोशिश की। 

इस अफेयर का सीधा असर प्रतिभा सिन्हा के करियर पर पड़ रहा था लेकिन प्रतिभा को इसकी कोई चिंता नहीं थी। वो तो नदीम के साथ शादी के सपने भी देखने लगीं। दोनों को लेकर खूब गॉसिप लिखी जा रही थीं और यही चिंता माला सिन्हा को खाए जा रही थी।

​लेकिन जल्द ही वो वक्त आया जब नदीम और प्रतिभा सिन्हा का ब्रेक-अप हो गया। ब्रेक-अप के दौरान भी दोनों की खूब छीछालेदर हुई। लेकिन इसके साथ ही प्रतिभा सिन्हा का करियर भी डूब गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com