Saturday , 4 December 2021

आज है ‘Nude Day’ इन देशो में पब्लिक प्लेस पर हो सकते हैं न्यूड

आज है 'Nude Day' इन देशो में पब्लिक प्लेस पर हो सकते हैं न्यूड14 जुलाई को दुनिया की कुछ जगहों पर ‘Nude day’ मनाया जाता है। इसे मनाने वाले लोग मानते हैं कि नेकेडे होना नेचर के करीब जाकर जीने जैसा है। हालांकि, कंजर्वेटिव लोगों के लिए यह एक अपराध सरीखा भी है। इस मौके पर आज हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां न्यूड होना अलाऊ है। पब्लिक प्लेस में कर सकते हैं सेक्स भी…  

स्पेन में न्यूडिटी को व्यक्ति का अधिकार माना जाता है। सार्वजनिक बीच, जंगल, पार्क और सड़कों पर न्यूड होना भी पूरे स्पेन में लीगल है। पब्लिक प्लेस पर सेक्स या फिर न्यूड होने के मामले में स्पेन को सबसे लिबरल देश कहा जाता है। हालांकि, कानून के मुताबिक, यह तय करना जरूरी है कि पब्लिक प्लेस पर सेक्स के दौरान वहां कोई बच्चा न हो और बाकी लोगों को भी आपत्ति नहीं हो।

Nude लोगों का होता है ईवेंट 

क्रोएशिया में भी पब्लिक न्यूडिटी को लेकर अलग से कानून नहीं बनाए गए हैं। यहां कई जगहों पर न्यूड लोगों का ईवेंट होते रहते हैं।

जर्मनी में कई तय जगहों पर पब्लिक न्यूडिटी अलाऊ है। यहां कुछ जगहों को अर्बन नेकेड जोन नाम भी दिया गया है। यहां नेकेड लोग प्राइवेसी महसूस कर सकते हैं।

नीदरलैंड में आप सड़कों पर नेकेड घूम सकते हैं, तब तक जब तक कि आप कोई असामान्य तरीका नहीं अपनाते हैं। कॉम्प्रिहेंसिव सेक्स एजुकेशन से लेकर लीगल प्रॉस्टीट्यूशन तक के मामले में नीदरलैंड दूसरे देशों से अलग है और काफी उदार है। यहां का एम्सटर्डम रेड लाइट यूरोप के सबसे चर्चित रेड लाइट एरिया में से एक है।

फ्रांस का कानून न तो पब्लिक न्यूडिटी को बैन करता है और न ही लिखित तौर पर इसकी अनुमति देता है। हालांकि, देश के कई हिस्सों में और आइसोलेटेड प्लेसेज पर न्यूडिटी एक्सेप्टेड है। हालांकि, पब्लिक प्लेस पर सेक्स की मनाही है। लेकिन कुछ जगहों पर पब्लिस सेक्स भी सामान्य है। फ्रांस के केप डी एज में पब्लिकली सेक्स आम बात है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com