Sunday , 5 December 2021

अरुणाचल में BJP को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने बहाल की कांग्रेस सरकार

अरुणाचल में BJP को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने बहाल की कांग्रेस सरकारअरुणाचल प्रदेश में सरकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सर्वोच्च अदालत ने राज्य में कांग्रेस सरकार को बहाल करने का आदेश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने 15 दिसंबर की स्थिति को बहाल करने का आदेश सुनाया है। इसके साथ कांग्रेस की नबाम टुकी सरकार फिर से राज्य में बहाल होगी।

Flash: Supreme Court quashes order by Arunachal Governor, says restore status quo as of Dec 15, 2015 in Arunachal Pradesh

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के फैसले को असंवैधानिक कहा है। राज्यपाल ने 9 दिसंबर 2015 को जो फैसला लिया वो गलत था।
#FLASH Discretionary powers of Governor: SC quashes all orders given by Arunachal Pradesh Governor.

अरुणाचल में मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका

राज्यपाल ने एक महीने पहले विधानसभा सत्र बुलाया था और विधानसभा अध्यक्ष को हटा दिया था। कोर्ट ने राज्यपाल के कदम को असंवैधानिक करार दिया है। सर्वोच्च अदालत ने 9 दिसंबर के नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया है।

#FLASH Discretionary powers of Governor: SC quashes all orders given by Arunachal Pradesh Governor.

Discretionary powers of Governor: SC says all decisions taken by Arunachal Assembly after 9 December arr unsustainable.

कांग्रेस के वकील विवेक तनखा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला बीजेपी पर तमाचा बताया है।
SC quashed direction of Arunachal Guv pursuing to which Assembly was convened on 16th &17th: Vivek Tankha, Advocate

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम टुकी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक करार दिया है।

A historic & remarkable judgement which was expected by the people of country:Former #ArunachalPradesh CM Nabam Tuki

उन्होंने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिला है, कोर्ट ने देश और इसके संविधान की रक्षा की है। देश की जनता को सर्वोच्च अदालत से ऐसे ही फैसले की उम्मीद थी।

We have got justice from SC, Court has today saved this country & its Constitution: Former Arunachal CM Nabam Tuki

नबाम टुकी ने आगे कहा कि फैसले के बाद हम पार्टी विधायकों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें भावी रणनीति को लेकर फैसला लिया जाएगा।

Will hold discussions with party MLAs & decide further course of action, we’ll do whatever is required legally: Nabam Tuki #ArunachalPradesh

मोदी सरकार इस फैसले से सबक लेगी: केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस पार्टी ने पलटवार किया। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने फैसले को केंद्र सरकार पर तमाचा करार दिया है, साथ ही अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल को हटाने की मांग की है। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को लोकतंत्र की व्याख्या के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद दिया है।

Thank you Supreme Court for explaining to the Prime Minister what democracy is. #ArunachalPradesh

अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को दो बार सुप्रीम कोर्ट से जबर्दस्त तमाचा लगा है, पहले उत्तराखंड में और अब अरुणाचल प्रदेश में। बीजेपी राज्यों में चल रही विपक्षी पार्टी की सरकारों को चलने नहीं दे रही है।

Modi ji neither has faith in Constitution nor people’s mandate. He wants to run this country with dictatorial attitude-A Kejriwal #Arunachal

Do baar SC se itna zabardast tamaacha laga hai Modi sarkar ko, pehle Uttarakhand mein aur ab #ArunachalPradesh mein: Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने उम्मीद जताई कि मोदी सरकार इस फैसले से सीख लेगी और आम जनता द्वारा चुनी गई सरकारों का आदर करेगी। मोदी सरकार को न तो संविधान में विश्वास है न ही जनमत पर। वह देश को एक तानाशाह के तरीके से चलाना चाहते हैं।

Do baar SC se itna zabardast tamaacha laga hai Modi sarkar ko, pehle Uttarakhand mein aur ab #ArunachalPradesh mein: Arvind Kejriwal

Hope Modiji learns from this & respects Govts elected by ppl of nation. Hope he’ll let Delhi Govt function: Kejriwal 

वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बीजेपी ने झटका मानने से इंकार किया है। बीजेपी की ओर से कहा गया कि ये वर्तमान स्थिति कांग्रेस के आंतरिक कलह की वजह है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com