Sunday , 29 May 2022

अरविंद केजरीवाल ने नजीब जंग पर लगाया जासूसी करने का आरोप

Loading...
• केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर लगाया केंद्र के लिए जासूसी करने का आरोप
• एलजी ने दिल्ली सरकार के द्वारा तैनात और ठेके पर रखे अधिकारियों की जानकारी मांगी थी
• केजरीवाल ने जवाब लिखा कि सीधे गृह मंत्रालय को ही जानकारी दे रहा हूं
केजरीवाल ने जंग पर लगाया जासूसी का आरोप
केजरीवाल ने जंग पर लगाया जासूसी का आरोप

एजेंसी/ नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिर से मोदी सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग पर हमला बोला है। अब केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि नजीब जंग मोदी सरकार के लिए उनकी जासूसी कर रहे हैं।

जासूसी करने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स यह विवाद गृह मंत्रालय की ओर से दिल्ली सरकार को भेजे गए लेटर पर हुआ है। 24 मई को गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से पूछा था कि उसने कितने अधिकारियों को नियुक्त किया है। मंत्रालय ने न केवल दिल्ली सरकार के बाबुओं, बल्कि कॉन्ट्रैक्ट पर सलाहकार के तौर पर रखे गए अधिकारियों की भी जानकारी मांगी है। इस लेटर से नाराज केजरीवाल ने एलजी को लेटर लिखकर कहा है कि वह सीधे गृह मंत्रालय को ही इसका जवाब भेज रहे हैं। 
केजरीवाल ने कहा है कि एलजी दिल्ली सरकार के कामकाज में रोड़े अटका रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केजरीवाल ने एलजी को लिखे लेटर में कहा है कि दिल्ली में महिलाओं से रेप हो रहे हैं और कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने एलजी से पूछा है, ‘आपने कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए क्या किया?’

 

जानकारी के मुताबिक इसकी शुरुआत दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग की पीएमओ को लिखी एक चिट्ठी से हुई। जंग ने फरवरी 2016 में पीएम मोदी के प्रिंसिपल सेक्रटरी नृपेंद्र मिश्रा को चिट्ठी लिखकर शिकायत की थी कि इंडियन रेलवे सर्विस ऑफ इंजीनियर्स के एक अफसर एस.के. नागरवाल को दिल्ली सरकार ने नियुक्त किया है। जंग ने इस लेटर में शिकायत की थी कि यह अफसर दिल्ली सरकार के गृह मंत्रालय के साथ काम कर रहे हैं, जबकि उन्होंने रेलवे से स्टडी लीव ली थी। दिल्ली के गृहमंत्री सतेंद्र जैन ने एलजी के इन आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह दिल्ली सरकार के कामकाज में दखलअंदाजी की कोशिश है।

Loading...

जैन ने कहा, ‘उक्त अधिकारी को कभी रेलवे ने रिलीज ही नहीं किया था तो उनका हमारे साथ काम करने का सवाल ही नहीं उठता है।’ AAP नेता संजय सिंह ने भी कहा है कि जंग पीएमओ के लिए केजरीवाल सरकार की जासूसी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में असफल होने के बाद बीजेपी अब दिल्ली सरकार को अस्थिर करना चाहती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com