Saturday , 2 July 2022

अभी अभी: श्रीनगर में चल रही वोटिंग के बीच हुआ बड़ा आतंकी हमला, मची अफरातफरी

Loading...

नई दिल्लीः देश के नौ राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इन चुनावों के नतीजे 13 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। जिन राज्यों में विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है, उनमें असम की धेमाजी सीट, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में भड जिले की अटेर और उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, दिल्ली की राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजनगढ़ और झारखंड में पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट शामिल है।

जिनके भक्त खुद सीएम योगी उनका हुआ अपमान मचा तांडव, हजारों मुस्लिमों से भिड़ने भेजा…


श्रीनगर लोकसभा सीट
जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर लोकसभा सीट पीडीपी के पूर्व नेता तारिक हामिद कार के इस्तीफे से खाली हुई थी, जिन्होंने कश्मीरी प्रदर्शनकारियों पर कथित ज्यादती के विरोध में इस्तीफा दे दिया था। इस सीट पर नैशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और सत्तारूढ़ पीडीपी के नाजिर खान के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं खबर है कि श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आज कुछ जगहों पर पथराव होने की खबरें हैं जहां उपचुनाव के तहत मतदान जारी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शरारती तत्वों ने आज सुबह श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुछ जगह मतदान केंद्रों पर पथराव किया। उन्होंने कहा कि मध्य कश्मीर के बडगाम और गंदरबल जिलों से पथराव की खबरें हैं। ये इलाके श्रीनगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा हैं जहां सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में चुनावी हिंसा के दौरान एक की मौत, पांच घायल हो गए। सरकार ने इन जिलों में आज के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

तीन तलाक के भय से मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से रचाई शादी

श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद
श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले तीन जिलों में राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा अफवाहों को फैलाने से रोकने के लिए ऐहतियाती उपाय के तौर पर देर रात इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं,जैसे ही मतदान खत्म हो जाएगा, ये सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी।

अभी अभी: सीएम योगी का मास्टर प्लान, लपेटे में आई मायावती को खुलेआम उठा ले गयी…

Loading...

राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र में अपना नया विधायक चुनने के लिए मतदान हो रहा है। चुनाव कार्यालय के अनुसार, मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक चलेगा। इलाके में लगभग 1.6 लाख मतदाता हैं। यह सीट इस साल की शुरुआत में उस समय खाली हो गई थी, जब आम आदमी पार्टी के जरनैल सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए विधायक पद छोड़ दिया था। जरनैल सिंह ने शिअद के प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ा था। 

असम-धेमाजी विधानसभा सीट
असम की धेमाजी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। इस विधानसभा क्षेत्र में दो लाख 19 हजार से अधिक मतदाता हैं। भाजपा के विधायक प्रधान बरुआ के लखीमपुर लोकसभा सीट से सांसद चुन लिए जाने के बाद उनके इस्तीफे के कारण रिक्त हुई धेमाजी सीट पर उप चुनाव कराया जा रहा है।

अभी अभी: SBI में अकाउंट वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी

गौरतलब है कि श्री सर्वानंद सोनोवाल ने मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद लखीमपुर लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। इस सीट पर पांच उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। मुख्य मुकाबला भाजपा के रनोज पेगू और कांग्रेस के बाबुल सोनोवाल के बीच होने की संभावना है। तीन अन्य प्रत्याशी माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के जादू हजारिका,एसयूसीआई(सी) के हेम कांत मिरि और निर्दलीय राजकुमार डोले हैं। इस चुनाव क्षेत्र में मतदान के लिए 273 बूथ बनाए गए हैं जिनमें 20 अतिसंवेदनशील तथा 141 संवेदनशील हैं।

panjabkesari से साभार…

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com