Sunday , 14 August 2022

अब आधार कार्ड नहीं होने पर नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति

Loading...

indexएजेंसी/ उच्च शिक्षा के दौरान छात्रवृत्ति व फैलोशिप के लिए अब पात्र अभ्यर्थी के लिए आधार कार्ड की उपलब्धता अनिवार्य कर दी गई है। आधार कार्ड के अभाव में योग्य अभ्यर्थी को उच्च शिक्षा विभाग की छात्रवृत्ति व फैलोशिप से महरूम होना पड़ेगा। 

राजस्थान सरकार के निर्देशों के बाद कॉलेज आयुक्तालय के मुख्य लेखाधिकारी माधोसिंह चारण ने उच्च शिक्षण संस्थानों को आदेश की प्रतिलिपि भेजी है। इसमें कहा है कि छात्रवृत्ति/फैलोशिप योजनांतर्गत समस्त आवेदनकर्ताओं के आवेदन पत्र के साथ आधार कार्ड नंबर लिंक कराते हुए छायाप्रति उपलब्ध करानी जरूरी है। हाल ही में देशभर के विभिन्न प्रदेशों के मुख्य सचिवों के साथ की गई वीडियो कॉनफ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च शिक्षा की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कुछ कदम उठाने के निर्देश दिए थे।

ये दिए थे सुझाव

Loading...

प्रधानमंत्री की वीडियो कॉंफ्रेंसिग में उच्च शिक्षा की व्यवस्था को बेहतर बनाने व छात्रों को सहुलियत प्रदान करने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं। इन सुझावों में सभी विभागों को मिलने वाली शिकायतों का तय समय सीमा में निस्तारण करना, उच्च शिक्षा में मिलने वाली छात्रवृत्तियों व फैलोशीप का लाभ उठाने के लिए छात्रों के लिए आधार कार्ड अनिवार्य किए जाएं। साथ में विभाग को अपने विभिन्न कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक से अधिक तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com