अब अपने घर लगवाएं ATM, हर महीने मिलेंगे 1 लाख रुपए

नई दिल्ली: देश में इन दिनों ATM एक ऐसी चीज बन गई है। जिसका हर किसी को दीदार करना है। तो अब आप भी अपने घर पर ATM लगवा लें और फायदा उठाएं।

muthoot-atm_1482492234पब्लिक और प्राइवेट बैंकों के अलावा इंडिकैश, मुत्‍थुट और इंडिया वन जैसी कंपनियां व्‍हाइट लेवल एटीएम की सर्विस उपलब्‍ध कराती हैं। ये कंपनियां एटीएम लगवाने का भी मौका देती हैं। इन कंपनियों के एटीएम उनकी तय शर्तों को पूरा कर लगवाए जा सकते हैं। इससे हर महीने एक लाख रुपए तक की इनकम हो सकती है।
व्‍हाइट लेवल एटीएम लगवाने के लिए अब आपको न तो अलग से स्‍पेस का अरेंजमेंट करना होगा। अगर किसी व्‍यस्‍त या कॉमर्शियल इलाके में आपकी दुकान, ऑफिस स्‍पेस या जगह है तो उसी में आप व्‍हाइट लेवल एटीएम लगवा कर इनकम कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि अभी किन कंपनियों के साथ व्‍हाइट लेवल एटीएम लगवाकर अच्‍छी इनकम करने का मौका है…
मुथूटATMदे रही है मौका
मुथूट एटीएम के व्‍हाइट लेवल एटीएम आप लगवा सकते हैं। मुथूट एटीएम लगवाने के लिए 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए।- यह स्‍पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाली जगह होना चाहिए। यहां आपको 27×7 पावर सप्‍लाई सुनिश्चित करनी होगी। हर दिन न्‍यूनतम करीब 100 एटीएम ट्रांजैक्‍शन की क्षमता होनी चाहिए।
 वीसैड इन्‍स्‍टालेशन के श्‍लिए सपाट कंक्रीट की छत होनी चाहिए। पब्लिक के लिए साफ-सुथरा माहौल होना चाहिए। मुथूट एटीएम के लिए वेबसाइट पर एक पर्सनल डिटेल का फॉर्म भरकर भेजना होगा। साइट की फोटो भी फॉर्म के साथ अपलोड करनी होगी। आपको लोकेशन का एक 30-35 सेकंड का वीडियो बनाकर भेजना होगा। जिसका साइज 40 एमबी से ज्‍यादा नहीं होना चाहिए।
टाटा इंडिकैश की लें फ्रेंचाइजी
टाटा इंडिकैश द्वारा शहरों और कस्‍बों में एटीएम लगाने की फ्रेंचाइजी दी जाती है। आप अपनी दुकान में भी एटीएम लगवा सकते हैं।
टाटा इंडिकैश लगवाने के लिए 60-100 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए। रोलिंग शटर के साथ 10 एमएम केबल (1केवीए) के साथ परमानेंट पावर सल्‍पाई होनी चाहिए। वी-सैट लगाने के लिए सोसायटी या अथॉरिटी से नो ऑब्‍जेशन सर्टिफिकेट चाहिए। स्‍पेस ग्राउंड फ्लोर पर होना चाहिए साथ ही सामने पार्किंग के लिए जगह होनी चाहिए। दूसरे एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर होनी चाहिए।
 इस एटीएम से प्रतिदिन करीब 300 ट्रांजैक्‍शन की क्षमता होनी चाहिए। मुथूट एटीएम के लिए वेबसाइट पर एक पर्सनल डिटेल का फॉर्म भरकर भेजना होगा। साइट की हर एंगल से और वीडियो बनाकर भेजना होगा।
ऐसे करें कमाई
एटीएम लगाने पर टाटा इंडिकैश द्वारा आपको रेंट नहीं दिया जाता।  कंपनी एटीएम में होने वाली हर ट्रान्जे्क्शन का कमीशन देती है। जितना अधिक ट्रान्जे्क्शन होगा, उतना अधिक कमाई होगी। आपको हर महीने कंपनी को मेंटीनेंस, कैश लोडिंग और होल्‍डिंग चार्ज के तौर पर मंथली फीस देनी होगी। टाटा इंडिकैश और मुथूट की की तरह इंडिया वन एटीएम भी व्‍हाइट लेवल एटीएम कंपनी है। यह भी एटीएम लगवाकर हर महीने एक निश्चित इनकम करने का मौका है।  इंडिया वन एटीएम लगवाने के लिए गुड विजिबिलिटी पर जगह होनी होना चाहिए। पावर सल्‍पाई होनी चाहिए। कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिहाज से अच्‍छी जगह पर स्‍पेस होना बेहतर होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com