अभी-अभी: एक बार फिर कश्मीर में ईद की नमाज के बाद हिंसा

श्रीनगर। कश्मीर में ईद के मौके पर हिंसक झड़प हो गई। वहां हुए पथराव में करीब 30 लोग घायल हो गए। घायलों में एक सीनियर पुलिस अफसर एवं 20 अन्य सुरक्षाकर्मी शामिल हैं।

अभी-अभी: एक बार फिर कश्मीर में ईद की नमाज के बाद हिंसा

कश्मीर में एक बार फीर भड़की हिंसा 

पुलिस के मुताबिक ईद की नमाज के बाद श्रीनगर में ईदगाह के पास स्थित सफाकादल औ अभी-अभी: कश्मीर में ईद की नमाज के बाद हिंसार शहर के बाहरी क्षेत्र हैदरपुरा में हिंसक झड़प हो हुई। इसके अलावा अनंतनाग जिले और उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर नगर के हिस्सों में भी नमाज के बाद झड़प हुई।
पुलिस ने बताया कि अनंतनाग जिले के जंगलात मंडी में पथराव के दौरान एएसपी मुबाशिर बुखारी को पेट में पत्थर लगने से गहरी चोट आई है। वहीं श्रीनगर में सफाकादल में हुई झड़पों में एक स्थानीय पत्रिका के एक फोटो पत्रकार समेत चार लोग घायल हो गए। इस दौरान सुरक्षा बलों ने रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस की कार्रवाई में 10 से अधिक प्रदर्शनकारियों को चोटें आईं हैं। झड़पों के बाद ऐसी तस्वीरें फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। इन तस्वीरों में सुरक्षा बल कथित तौर पर निजी वाहनों में तोड़फोड़ करते दिख रहे हैं।
एक पुलिसकर्मी को भी रबर की गोली लग गई। उन्होंने कहा कि पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों से झड़प में एक पुलिस अधिकारी सहित 19 अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक सभी घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि घाटी के बाकी हिस्सों में स्थिति सामान्य है। प्रशासन ने सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक समेत शीर्ष अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर दिया है। ताकि वहां कोई और अप्रिय घटना न घटे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com