अभी-अभी: PM मोदी किया देशवासियों सबसे बड़ा वादा, अगले 5 सालों में देश को देंगे’ बहुत कुछ

अभी-अभी: PM मोदी किया देशवासियों सबसे बड़ा वादा, अगले 5 सालों में देश को देंगे’ बहुत कुछ

राष्ट्रपति चुनाव: PM मोदी बोले- ‘ये सुनहरा मौका, अगले 5 सालों में देश को बहुत कुछ देंगे’

नई दिल्ली: आज देश को नया उपराष्ट्रपति मिल जाएगा. 13वें उपराष्ट्रपति के लिए आज चुनाव है. चुनाव से पहले कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए के उम्मीदवार वेंकैया नायडू की किताब का विमोचन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह एक सुनहरा मौका है. हम अगले पांच सालों में देश को बहुत कुछ देंगे.अभी-अभी: PM मोदी किया देशवासियों सबसे बड़ा वादा, अगले 5 सालों में देश को देंगे’ बहुत कुछ

उप राष्ट्रपति चुनाव की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी ने 1942-47 और 2017-22 के बीच तुलना करते हुए उम्मीद जताई कि अगले पांच सालों में देश में वैसा ही बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि दोनों शीर्ष पदों पर एक ही ‘संगठन और परंपराओं’ का पालन करने वाले लोग होंगे.

उप राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी वेंकैया नायडू का समर्थन कर रहे एनडीए और अन्य दलों के सांसदों को संबोधित करते हुए मोदी ने बीजेपी की पृष्ठभूमि का हवाला देते हुये उल्लेख किया कि राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति जैसे पदों पर बैठे लोग अगले पांच सालों तक एकसामान विचारधारा के व्यक्ति होंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘स्वतंत्रता के बाद से यह पहली बार है कि इस तरह का एक सुनहरा अवसर आया है. इस बात की प्रबल संभावना है कि हम अगले पांच सालों में देश को बहुत कुछ देने में सक्षम होंगे.’’

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए आज वोटिंग शुरू, शाम को 7 बजे आएंगे नतीजे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यकीन है कि वेंकैया नायडू ही देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे, इसीलिए एक दिन पहले ही बधाई दे दी.  इस चुनाव में नायडू की जीत पक्की है. इसलिए उपराष्ट्रपति का चुनाव महज एक औपचारिकता भर है.

इस दौरान नरेंद्र मोदी ने वेंकैया नायडू में आए बदलाव को लेकर उनकी तारीफ करते हुए चुटकी ली.  पीएम मोदी ने कहा, ‘’मैं तो देख रहा हूं कि वेंकैया जी में इतनी जल्दी बदलाव आया कि मुझे बीच में कहना पड़ा की आप जैसे वेंकैया थे आप वैसे तो दिखो. हफ्ते दो हफ्ते में ठीक हो जाएंगे.’’

दरअसल उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से ही वेंकैया नायडू में बदलाव दिखने लगा था. इसकी बानगी पिछले महीने 18 जुलाई को तब नजर आई थी, जब उन्होंने नामांकन दाखिल करने के बाद प्रेंस कॉन्फ्रेंस की थी.

उपराष्ट्रपति ही राज्यसभा के सभापति होते हैं, ऐसे में सांसदों का हंगामा शांत करने के लिए सख्त होना जरूरी है. वेंकैया नायडू को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों और मंत्रियों को एक नसीहत भी दे डाली.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com