सोने की कीमतों ने बनाया नया रेकॉर्ड, जानिए कितने रुपये हुआ महंगा

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने इंट्रेस्ट रेट में कोई बदलाव नहीं किया जिसके कारण सोने की कीमत में फिर से तेजी आई। US Fed के फैसले के बाद सोने का भाव लगातार आसमान छू रहा है। सुबह 9.12 मिनट पर अगस्त डिलिवरी वाला गोल्ड 53429 रुपये पर पहुंच गया है। यह अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है।

दीवाली तक सोने की कीमत में रहेगी तेजी
एंजेल कमोडिटी के डीवीपी अनुज गुप्ता ने बताया कि आने वाले में सोने के दाम और बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि गोल्ड का आउटलुक काफी पॉजिटिव है और 54 हजार से 54,500 तक जा सकता है। उन्होंने कहा कि इंटरनैशनल मार्केट में सोने का भाव 2000 डॉलर तक जा सकता है। गुप्ता ने बताया कि दीवाली तक सोने के भाव में तेजी देखी जा सकती है।

गोल्ड डिलिवरी

सुबह के 9.30 बजे अगस्त डिलिवरी वाला गोल्ड 133 रुपये की तेजी के साथ 53320 पर ट्रेड कर रहा है। अक्टूबर डिलिवरी वाला गोल्ड 92 रुपये की तेजी के साथ 53131 पर और दिसंबर डिलिवरी वाला गोल्ड 87 रुपये की तेजी के साथ 53260 पर ट्रेड कर रहा है


फिलहाल बदलाव की गुंजाइश नहीं

यूएस फेड के फैसले की बात करें तो उसने इंट्रेस्ट रेट में बिना किसी बदलाव के इसे जीरो के करीब रखा है। फेड की तरफ से कहा गया कि वह तब तक इंट्रेस्ट रेट में कटौती नहीं करेगा जब तक उसे यह नहीं लगता है कि इकॉनमी में सुधार, रोजगार में तेजी और प्राइस स्टैबिलिटी गोल पूरे नहीं कर लिए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com