शंभू बार्डर खोलने को लेकर सुनवाई आज…

शंभू खनौरी खोलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई ने सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा व पंजाब सरकार और किसानों को बैठकें करने के आदेश जारी किए थे। पिछली बार सुनवाई विफल रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को अन्य कमेटी सदस्यों के नाम देने को कहा था जिसे आज सुप्रीम कोर्ट को सौंपे जा सकते हैं। अगर पंजाब सरकार आज नाम सौंप देती है तो सुप्रीम कोर्ट कोई फाइनल फैसला ले सकती है।

बता दें कि अगर कमेटी के नाम सौंप दिए जाते हैं तो ये कमेटी किसान और केंद्र सरकार के बीच तालमेल का काम करेगी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दोनों राज्यों के वकील कोर्ट द्वारा गठित की जाने वाली कमेटी के जो मुद्दे होंगे उनके प्रस्तावित विषय पेश करेंगे। जिसे निष्पक्ष तरीके से हल किया जा सके। वहीं बता दें कि 25 अगस्त को शंभू बार्डर पर धरना पर बैठे किसानों को मनाने के लिए बैठक रखी गई थी वह भी असफल रही। पुलिस ने 2 बार किसानों को मनाने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहे। किसान अपनी बात पर अड़े बैठे हैं कि वे दिल्ली कूच करेंगे।

किसान 13 फरवरी 2024 से शंभू बार्डर पर बैठे हुए हैं। फसलों पर एम.एस.पी. को लेकर किसानों ने आंदोलन छेड़ा हुआ है। जब किसान शंभू बार्डर पर पहुंचे थे तो हरियाणा सरकार ने बेरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया था। वहीं किसान पक्का धरना लगाकर कर शंभू बार्डर पर बैठ गए थे जिसका असर व्यापारियों पर पड़ा। उधर हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को बार्डर खोलने के आदेश दिए थे लेकिन सरकार किसानों का मामले को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com