विश्व कप से बाहर हो सकता है न्यूजीलैंड ऐसा हुआ तो

विश्व कप में सेमीफाइनल जैसे-जैसे नजदीक पहुंच रहा है, रोमांच बढ़ता जा रहा है। सेमीफाइन की रेस में नंबर चार के फिलहाल चार टीमें आपस में लड़ रही हैं। इसी बीच एक और बेहतरीन मोड़ आ गया। शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 86 रन से हरा दिया। इसके बाद न्यूजीलैंड भी इस रेस में शामिल हो गई है। परिस्थिती ऐसी बन रही है कि न्यूजीलैंड सेमीफाइनल से बाहर हो सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम कर चुकी क्वालिफाई

अभीतक सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने वाली एक मात्र टीम ऑस्ट्रेलिया है। इसके अलावा अगर आज यानि रविवार को भारत, इंग्लैंड को हरा देता है, तो वह सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर जाएगा। वहीं, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका के लिए अब भी सेमीफाइनल की रेस खुली हुई है। फिलहाल, पाकिस्तान अभी नंबर चार पर मौजूद है। उसने शनिवार को करीबी मैच में अफगानिस्तान को हराकर नंबर चार की पोजिशन हासिल की।

बाहर हो सकती है न्यूजीलैंड की टीम
ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद परिस्थियों मुश्किल हो गई है। अब ऐसा है कि न्यूजीलैंड के ऊपर विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडारा रहा है। बात कुछ यूं हैं कि इंग्लैंड और बांग्लादेश के दो-दो मैच बचे हैं। वहीं, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के एक-एक मैच बचे हैं। न्यूजीलैंड का अखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ है। यह मैच अगर इंग्लैंड जीत जाता है, तो न्यूजीलैंड के 11 प्वॉइंट ही रहेंगे। वहीं, पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीत जाता है, तो दोनों टीमों के अंक बराबर हो जाएंगे। ऐसे में रनरेट के हिसाब यह तय होगा कि सेमीफाइनल में कौन-सी टीम पहुंचेगी। हालांकि, पाकिस्तान को ऐसी परिस्थिती में अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतना होगा।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीतना होगा आखिरी मैच
न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आखिरी मैच किसी भी कीमत पर जीतना होगा। हालांकि, आखिरी मैच में इंग्लैंड के लिए भी करो या मरो वाली स्थिती में होगी। न्यूजीलैंड अगर अपना आखिरी मैच में जीत हासिल कर लेती है, तो उसके 12 अंक हो जाएगा। ऐसे में न्यूजीलैंड के आराम से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com