भारत आज भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए तकनीक का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कर रहा है : PM मोदी

PM मोदी : भारत आज भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए तकनीक का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कर रहा है। करोड़ों रुपये जो पहले तमाम कमियों के वजह से गलत हाथों पर जाते थे, वो आज सीधे लाभार्थी के बैंक खातों में पहुंच रहे हैं। भारत ने जो नई व्यवस्थाएं विकसित की हैं उनकी वैश्विक संस्थाओं ने प्रशंसा की है। आधुनिक टेक्नोलॉजी ने गरीब से गरीब को मजबूत करने का जो अभियान आज भारत में चल रहा है उसकी चर्चा विश्व के हर कोने में है, हर स्तर पर है।

पीएम-केयर्स फंड में आपके योगदान से भारत में एक मजबूत मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने में मंदद मिलेगी। जब फोन पर मैं भारतीय मूल के लोगों की प्रशंसा सुनता था और दुनिया के नेता काफी समय तक आपका गुणगान करते थे, ये बात जब मैं अपने साथियों से बांटता था तो हर किसी का मन खुशियों से भर जाता था।

आपके संस्कार दुनियाभर में उजागर हो रहे हैं। आप सभी ने जहां आप रह रहे हैं वहां और भारत में कोविड के खिलाफ लड़ाई में बड़ा योगदान किया है। पीएम केयर्स में दिया गया आपका योगदान भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत कर रहा है।

इसी के आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरी बीते महीनों में दुनिया के अनेक हेड ऑफ द स्टेट से चर्चा हुई है। स्टेट हेड्स ने इस बात का विशेष तौर पर जिक्र किया कि कैसे उनके देश में प्रवासी भारतीय डॉक्टर, पैरामेडिक और सामान्य भारतीय नागरिकों द्वारा सेवा हुई है।

देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज सूरिनाम के राष्ट्रपति जी के गर्मजोशी भरे शब्द और भारत के प्रति उनका स्नेह का भाव हम सभी के मन को छू गया है। उनके हर शब्द में भारत के प्रति मनोभाव प्रकट हो रहा था और हमें प्रेरित कर रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 16वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इसे पहले अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी थी। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया भर में फैले ऊर्जावान भारतीय समुदायों से बात करने का यह एक बेजोड़ मौका है। इस बार इस आयोजन का विषय है ‘आत्मनिर्भर भारत में योगदान’।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com