बिहार: जेपी नड्डा के आने से पहले मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने उखाड़ी सड़क

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर के सामने बनी सड़क को मेडिकल के छात्रों द्वारा उखाड़ दिया गया है। इस घटना को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों का एक दल घटना की जांच करने के लिए मगध मेडिकल कॉलेज भेजा।

गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के कैम्पस में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार हो चुका है वंही सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ करने के लिए 6 सितम्बर 2024 को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा आ रहे हैं। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से लेकर अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के मुख्य द्वार तक जाने वाली सड़क को दुरुस्त किया जा रहा है।

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर के सामने बने सड़क को मेडिकल के छात्रों के द्वारा अपनी मांगो को लेकर उखाड़ दिया गया है। इस घटना को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों का एक दल घटना की जांच करने के लिए मगध मेडिकल कॉलेज पहुंचे तथा जांच टीम में गया के एडीएम विधि व्यवस्था, सिटी एसपी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी सहित कई अधिकारी पहुंचे और वहां लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

इसी सड़क से गुजरेंगे जेपी नड्डा
बता दें कि अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के हॉस्टल में रहने वाले मेडिकल के छात्र और छात्रा को जर्जर हॉस्टल व जर्जर सड़क सहित अन्य कई समस्या को लेकर मेडिकल के छात्रों ने पूर्व में मेडिकल कॉलेज के अधिकारी के साथ-साथ गया डीएम को इन सभी बातों से अवगत कराया था।

गया डीएम ने भी छात्रों की समस्या को जल्द से जल्द निपटारा करने का आश्वासन दिया था। मगर, जब छात्रों की मांग पूरा नहीं हुई तो छात्रों ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर जाने वाली सड़क को उखाड़ दिया। छह सितम्बर को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा इसी सड़क से गुजरकर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ करने जाने वाले हैं।

मेडिकल कॉलेज का हॉस्टल जर्जर है
मामले में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मेडिकल के छात्रों की मांग थी कि मेडिकल कॉलेज का हॉस्टल जर्जर है और वह नहीं बन पा रहा है। हॉस्टल के तरह जाने वाला रोड नहीं बन पा रहा है और हॉस्टल का बाउंडरी भी नहीं हो रहा है। मेडिकल कॉलेज के छात्रों का यह डिमांड बहुत पहले से ही चला आ रहा था।

इन सभी मांगों को लेकर छात्र गया डीएम से मिले भी थे और पूर्व में डीएम ने आश्वासन भी दिया था। मगर, कुछ छात्र कल इन सभी बातो को लेकर कन्फुज हो गए और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के तरह जाने के लिए जो रोड बन रहा था उसे रोकने की कोशिश की और उसी को लेकर आज जिला प्रशासन के कुछ अधिकारी आये थे। उनकी मांगों को सुनने के लिए और छात्रों से बात हुई और सभी छात्र मान गए।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने किया यह वादा
सभी मेडिकल के छात्रों ने वादा किया कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ करने का आयोजन अच्छे से होगा। हमें कन्फ्यूजन हो गया था कि हमलोगों का हॉस्टल का रोड नहीं बनेगा। कहा कि 6 सितम्बर 2024 को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा करने वाले हैं। शुभारंभ और उसी को लेकर रोड बनाया जा रहा था। थोड़ा दिक्कत हुआ है मगर अब वह भी बन जायेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com