बई में बिजली आपूर्ति बाधित होने के पीछे तोड़फोड़ हो सकती है वजह : ऊर्जा मंत्री नितिन राउत

मुंबई में सोमवार को ग्रिड फेल होने के कारण कई घंटे तक बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बाधित रही थी। इस पर राज्‍य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत का कहना है कि इसके पीछे तोड़फोड़ मुख्‍य वजह हो सकती है। ऊर्जा मंत्री राउत ने कहा है, सोमवार को मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में बिजली आपूर्ति के बाधित होने की घटना को लेकर तोड़फोड़ और धोखाधड़ी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। इस मामले की जांच पड़ताल के लिए तकनीकी समिति बनाई जा रही है जो तकनीकी ऑडिट करेगी और पता लगाएगी कि तोड़फोड़ हुई थी या नहीं और इसके लिए कौन जिम्‍मेदार है। इस सप्‍ताह की अंदर इसकी रिपोर्ट आ जाएगी फिर उसके आधार पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार 12 अक्‍टूबर को सुबह 10:00 बजे से मुंबई महानगरीय क्षेत्र में ग्रिड फेल हो जाने के कारण शहर में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी थी। बिजली गुल होने का असर लोकल ट्रेन सेवा पर भी पड़ा था, लोकल ट्रेनें जहां थी वहीं खड़ी रह गई थी। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट के अनुसार टाटा की ओर से आने वाली बिजली की आपूर्ति के फेल होने के बाद मुंबई में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई थी।

बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी कहा जाने वाला मुंबई एक ऐसा शहर है जिसमें 24 घंटे बिजली रहती है और ऐसी जगह अगर बिजली अचानक गुल हो जाये तो दिक्‍कत होना तो लाजमी है। सुबह के समय अचानक बिजली के चले जाने से हर इंसान का कामकाज  प्रभावित हो रहा था, लोग परेशान हो सड़कों पर उतर आये थे और बिजली कब तक आयेगी पता लगाने में लगे हुए थे। सड़कों पर ट्रैफिक सिग्‍नल ने काम करना बंद कर दिया था जिससे अफरातफरी मच गयी थी। तो वही दूसरी ओर युवा वर्ग इसे लेकर मीम्‍स बना रहा था और सोशल मीडिया पर शेयर कर रहा था।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com