पटरी पर गिरा बच्चा, ट्रेन आने के चंद सेकंड पहले मां ने...देखें पूरा विडियो

पटरी पर गिरा बच्चा, ट्रेन आने के चंद सेकंड पहले मां ने…देखें पूरा विडियो

New Delhi: कई बार हमारे इर्द-गिर्द ऐसी घटनाएं कैमरे में कैद हो जाती हैं जो वायरल होकर खूब सर्खियां बटोरती हैं। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर के रेलवे स्टेशन का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है।पटरी पर गिरा बच्चा, ट्रेन आने के चंद सेकंड पहले मां ने...देखें पूरा विडियोअभी-अभी: 2 बैंकों ने दिया ग्राहकों को झटका, पढ़े पूरी खबर, नहीं तो बाद में पड़ेगा पछताना…

इस वीडियो में एक बहादुर माँ अपनी जान पर खेलकर अपने बच्चे को बचाती दिख रही है। यह एक ऐसा दृश्य है जिसे देखकर कोई भी रोमांचित और भावुक हो सकता है। 

 

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में वेस्ट राइड स्टेशन पर इस घटना को देखकर लोगों के हाथ-पैर फूल गए। दरअसल, एक बच्चा प्लेटफॉर्म पर प्रैम में बैठा था और अचानक उसका प्रैम आगे बढ़कर रेलवे ट्रैक पर आ गया। स्टेशन पर ट्रेन के आने के कुछ सेकंड पहले ही उसकी मां तुरंत एक्शन में आ गई और अपने बच्चे को बचा लिया।

 

सीसीटीवी फुटेज में यह वाकया कैद हो गया है। एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ सफर कर रही थी और उसके साथ एक बच्चा प्रैम में बैठा था।

बच्चे की मां ने एक मिनट के लिए प्रैम से हाथ हटाया और वह लुढ़कता हुआ ट्रैक्स पर जा गिरा। मां दौड़कर ट्रैक पर कूदी और बच्चे को सही सलामत प्लेटफॉर्म पर ले आई।

हालांकि यह घटना ट्रेन आने के कुछ सेकंड पहले हुई थी। अगर इस दौरान जरा भी देर हो जाती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन एक माँ की ममता के आगे मौत का डर भी झुक गया और अपने बच्चे को सही-सलामत ट्रैक से प्लेटफोर्म पर ले आई।

 

यह वीडियो सिर्फ देखने भर के लिए नहीं बल्कि कुछ सीखने के लिए भी प्रेरित करती है. बच्चों के साथ सफ़र पर जाना कोई आसान काम नहीं, सफ़र के दौरान उनका खास ध्यान रखना चाहिए। ताकि आपको कभी भी इस तरह की घटना का सामना न करना पड़े।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com