न्यूजीलैंड में तेजी से बढ़ रहा डेल्टा वैरिएंट का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, चार हजार से ज्यादा केस

वेलिंगटन, न्यूजीलैंड में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस बार न्यूजीलैंड में डेल्टा वैरिएंट का कम्युनिटी ट्रांसमिशन तेजी से बढ़ रहा है। यहां कम्युनिटी ट्रांसमिशन के मामले 4 हजार के पार पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड में मंगलवार को कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन के 125 नए मामले सामने आए। इसको मिलाकर देश में डेल्टा वैरिएंट के कम्युनिटी ट्रांसमिशन के 4,666 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, नए कम्युनिटी संक्रमणों में सबसे अधिक न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में सामने आए। यहां सबसे अधिक 117 के पाए गए। इसके बाद वाइकाटो में दो और नार्थलैंड में छह के दर्ज किए गए। अस्पतालों में 69 मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें नौ गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में शामिल हैं।

ऐसे 3,702 मामले हैं जो स्पष्ट रूप से किसी अन्य मामले या उप-क्लस्टर से महामारी विज्ञान से जुड़े हुए हैं, और एक और 695 मामले हैं जिनके लिए लिंक पूरी तरह से स्थापित होना बाकी है। न्यूजीलैंड ने हाल ही में लौटने वालों के बीच सीमा पर पहचाने गए तीन नए मामलों की भी सूचना दी। मामले प्रबंधित संगरोध में बने हुए हैं।

न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। दो दिन पहले न्यूजीलैंड में पहली बार एक दिन में 206 नए केस सामने आए थे। इन मामलों में सबसे अधिक आबादी वाला शहर आकलैंड से 200 मामले दर्ज किए गए हैं। दरअसल, महामारी के कारण आकलैंड में तीन महीने तक प्रतिबंध लगा रहा क्योंकि यहां डेल्टा  वैरिएंट का जबरदस्त प्रकोप था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com