देहरादून: मोहर्रम का जुलूस आज, शहर में कई रूट डायवर्ट

मोहर्रम के जुलूस के चलते राजधानी पुलिस ने रूट प्लान जारी किया है। दोपहर दो बजे से जुलूस होगा।

मोहर्रम के जुलूस के चलते बुधवार को शहर के कई रूट डायवर्ट रहेंगे। जुलूस दोपहर दो बजे से निकाला जाना है। इसके लिए पुलिस की ओर से रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। एसएसपी अजय सिंह ने इस दरम्यान लोगों को वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की अपील भी की है ताकि, क्षेत्र विशेष में आने वालों को कोई परेशानी न झेलनी पड़े। जुलूस में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात किया जाएगा।

ये रहेगा जुलूस के दौरान रूट डायवर्जन
जुलूस के ईसी रोड से शुरू करने पर ईसी रोड की ओर कोई ट्रैफिक नहीं आएगा, यूकेलिप्टस चौक, बेनी बाजार, सर्वे चौक से यातायात डायवर्ट कर दिया जाएगा।

जुलूस के सर्वे चौक पार करने पर ईसी रोड का यातायात सामान्य किया जाएगा और सर्वे चौक से परेड ग्राउंड की ओर कोई यातायात नहीं भेजा जाएगा। यातायात क्रॉस रोड से बुद्धा चौक होते हुए भेजा जाएगा।

परेड ग्राउंड पर रोजगार तिराहा, कान्वेंट तिराहा, लैंसडॉन चौक की ओर मोहर्रम का जुलूस जाएगा। इस दौरान जुलूस के सापेक्ष कोई भी यातायात नहीं भेजा जाएगा। यातायात को सर्वे चौक की ओर भेजा जाएगा।

जुलूस के लैंसडॉन चौक से दर्शनलाल चौक जाने पर सर्वे चौक का यातायात सामान्य कर दिया जाएगा और लैंसडॉन चौक, दर्शनलाल चौक की ओर कोई भी यातायात नहीं भेजा जाएगा।

दर्शनलाल चौक, तहसील चौक, इनामुल्ला बिल्डिंग की ओर जुलूस जाने पर जुलूस के पीछे कोई भी यातायात नहीं भेजा जाएगा। यातायात दर्शनलाल चौक, बुद्धा चौक, दून चौक, द्रोण होटल कट की ओर भेजा जाएगा।

इनामुल्ला बिल्डिंग पर जुलूस समाप्त होने पर पूरा यातायात सामान्य कर दिया जाएगा।

सवारी वाहनों के लिए यातायात प्लान

जुलूस के सर्वे चौक पहुंचने से पहले 3, 5, 8 और 2 नंबर विक्रम, प्रेमनगर व कैंट से आने वाले विक्रमों के लिए यह व्यवस्था रहेगी।

3 नंबर विक्रम-रेसकोर्स चौक से वापस-रेसकोर्स पीएनबी तिराहा-आराघर टी जंक्शन।

5 व 8 नंबर विक्रम-रेलवे गेट से वापस होंगे।

2 नंबर विक्रम, सिटी बस व व्यावसायिक वाहन-सहस्रधारा क्रॉसिंग से वापस किए जाएंगे।

प्रेमनगर व कैंट विक्रम -बिंदाल पुल से वापस किए जाएंगे।-जुलूस के करनपुर से शुरू होने पर थोड़े समय के लिए यूकेलिप्टस चौक से सर्वे चौक, बेनी बाजार चौक की ओर आने वाले वाहनों को घंटाघर की ओर डायवर्ट किया जाएगा और आराघर चौक व क्रॉस रोड से यातायात डायवर्ट रहेगा।

जुलूस के सर्वे चौक से रोजगार तिराहे की ओर आने पर सर्वे चौक से लैंसडॉन चौक की ओर जाने वाले यातायात को क्रॉस रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा और मनोज क्लीनिक की ओर से काॅन्वेंट तिराहे की ओर यातायात नहीं जाने दिया जाएगा।

कनक चौक से रोजगार तिराहा जाने वाले यातायात को पैसेफिक तिराहे से सुभाष रोड होते हुए बेनी बाजार की ओर भेजा जाएगा ।

जुलूस के लैंसडॉन चौक पहुंचने से पहले बुद्धा चौक व दर्शनलाल चौक से कोई भी वाहन लैंसडॉन चौक की ओर नहीं जाएगा।

जुलूस के लैंसडॉन चौक से दर्शनलाल चौक की ओर जाने से पहले तहसील चौक से सभी वाहनों को दून चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

ओरिएंट चौक से घंटाघर आने वाले वाहनों को ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर भेजा जाएगा।

घंटाघर से दर्शनलाल चौक की ओर आने वाले वाहनों को ओरिएंट चौक की ओर भेजा जाएगा।

बुद्धा चौक से कोई भी वाहन दर्शनलाल चौक की ओर नहीं भेजा जाएगा ।

जुलूस के तहसील चौक पहुंचने से पहले प्रिंस चौक से आने वाले सभी यातायात को द्रोण होटल कट से आईजी कट होते हुए दून चौक की ओर भेजा जाएगा।

दून चौक से कोई भी वाहन तहसील चौक की ओर नहीं भेजा जाएगा।

जुलूस का पिछला हिस्सा जिन स्थानों से पास होता जाएगा, मौके पर स्थिति को देखते हुए उस रूट का यातायात सामान्य कर दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com