देश में अभी तो क्‍या अगले दो चुनाव तक नहीं है पीएम पद की वैकेंसी: मंत्री सम्राट चौधरी

जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के रवाना होते के बाद शुक्रवार को राज्‍य के  पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Panchayati Raj Minister Samrat Chaudhary शेखपुरा पहुंच गए। यहां उन्‍होंने कहा कि देश में अभी प्रधानमंत्री पद की कोई वैकेंसी नहीं है। इस पद के लिए सबसे सुयोग्‍य और काबिल सिर्फ नरेंद्र  मोदी  (Prime Minister Narendra  Modi) हैं। अभी अगले दो लोकसभा चुनाव तक तो कोई वैकेंसी ही नहीं है। ऐसे में कोई पीएम मैटेरियल क्‍या होगा।

कोई कुछ कहे, इससे क्‍या फर्क पड़ता है 

उपेंद्र कुशवाहा के बयानों की बाबत सर्किट हाउस में वे बोल रहे थे। बांका जाने के क्रम में शेखपुरा में रुके सम्राट चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि यूं तो हर कोई किसी को पीएम मेटेरियल बताने और बनाने को स्वतंत्र हैं, मगर अगले 10 साल तक पीएम नरेंद्र मोदी ही इसके लिए देश की एकमात्र पसंद हैं। इसलिए कोई कुछ भी कहे इससे क्‍या फर्क पड़ता है।

 

चुनाव कराने के लिए स्‍वतंत्र है राज्‍य निर्वाचन आयोग

राज्य में पंचायत चुनाव की तिथि की घोषणा की बाबत पूछे जाने पर विभागीय मंत्री ने कहा राज्य निर्वाचन आयोग के पत्र की हमें कोई जानकारी नहीं है। हालांकि कोविड और बाढ़ की स्थिति नियंत्रित है तो चुनाव आयोग चुनाव कराने के लिए स्वतंत्र है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सक्रियता पर कहा उनकी सक्रियता का अब कोई असर नहीं होगा। लालू जी को जनता ने 15 साल शासन करने का मौका दिया। उस दौरान कैसा शासन था यह बिहार की जनता भली-भांति जानती है। इसलिए उनकी सक्रियता से कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला। मंत्री ने कहा 15 अगस्त तक बिहार की सभी पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर (RTPS Counter) चालू करने का निर्देश दिया गया है। जिस पंचायत में यह चालू नहीं हुआ वहां के संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

बता दें कि बीते  दिनों उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने तो यहां तक कह दिया कि वे मामूली नहीं बड़े सशक्‍त पीएम मैटेरियल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com