दुनिया का सबसे अच्छा स्मार्टफोन डिस्प्ले बनकर उभरा iPhone 13 Pro Max

नई दिल्ली, iPhone 13 Pro Max का 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले भले ही कुछ यूजर्स को दिक्कत दे रहा हो, लेकिन यह दुनिया का सबसे अच्छा स्मार्टफोन डिस्प्ले बनकर उभरा है। डिस्प्लेमेट ने iPhone 13 Pro Max के डिस्प्ले को “बेस्ट स्मार्टफोन डिस्प्ले अवार्ड” से सम्मानित किया है। डिस्प्ले को A+ के परफॉर्मेंस ग्रेड से सम्मानित किया गया है| डिस्प्लेमेट के मुताबिक यह किसी डिवाइस के लिए अब तक का हाईएस्ट डिस्प्ले परफॉर्मेंस ग्रेड है।

iPhone 13 PRO Max के 6.7 इंच डिस्प्ले के लिए डिस्प्लेमेट का अवार्ड “एक्सटेंसिव लैब टेस्ट और मेजरमेंट” का रिजल्ट है जिसके परिणामस्वरूप यह “टॉप टियर वर्ल्ड क्लास स्मार्टफोन डिस्प्ले” बन गया है। डिस्प्ले में टेक्स्टबुक परफेक्ट कैलिब्रेशन एक्यूरेसी और परफॉर्मेंस के करीब है, जिसे फर्म ने कहा है कि यह परफेक्ट के समान है। डिस्प्लेमेट के अनुसार, डिस्प्ले 12 स्मार्टफोन डिस्प्ले परफॉर्मेंस रिकॉर्ड्स को भी सेट या मैच करता है।

डिस्प्लेमेट ने जो कहा वह यह है कि Apple ने iPhone 13 Pro Max पर LTPO डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है जो आपको टॉप-क्लास फोन पर मिलेगा। पिछले साल, वही पुरस्कार iPhone 12 Pro Max को मिला था, हालांकि, संपूर्ण iPhone 12 सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की विशेषता के बावजूद, इस बार की तरह हाई-रिफ्रेश रेट का अभाव था। iPhone 13 Pro Max में प्रोमोशन के साथ एक नया सुपर रेटिना xdr डिस्प्ले है, जिसे Apple अडेप्टिव रिफ्रेश रेट तकनीक के लिए इस्तेमाल करता है। आपके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे ऐप्स के आधार पर iPhone की स्क्रीन 10Hz जितनी कम और 120Hz जितनी ज्यादा हो सकती है। लेकिन इसे मैन्युअल रूप से नहीं बदला जा सकता है और यह केवल फोन का सॉफ्टवेयर ही निर्धारित करेगा।

डिस्प्लेमेट ने अपने विस्तृत विश्लेषण में कहा कि iPhone 13 Pro Max की चमक OLED डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के लिए सबसे ज्यादा फुल-स्क्रीन ब्राइटनेस पाई गई। प्रदर्शन में विशिष्ट सामग्री के लिए 1,000 निट्स की चमक हो सकती है, जबकि एचडीआर सामग्री में 1,200 निट्स की चमक होती है, जो असामान्य रूप से अधिक है। इसकी तुलना करने के लिए, iPhone 12 प्रो मैक्स में 800 निट्स की विशिष्ट चमक है, जबकि HDR कंटेंट लिए, यह 1,200 निट्स है। डिस्प्लेमेट ने यह भी उल्लेख किया कि iPhone 13 Pro Max के डिस्प्ले के अन्य पहलुओं, जैसे पूर्ण रंग सटीकता, उच्चतम विपरीत अनुपात, और निम्नतम स्क्रीन प्रतिबिंब सभी को विश्लेषण के बाद सही स्कोर मिला।

Apple के लिए अभी जो जरूरी काम करना है वह इस पुरस्कार का जश्न मनाना नहीं है। इसके बजाय, इसे उस समस्या को जल्दी से ठीक करने की जरूरत है जिसके कारण कुछ ऐप्स iPhone 13 Pro Max पर अलग तरह से व्यवहार कर रहे हैं। Apple ने कहा कि एक बग है जो ऐप्स को हाई रिफ्रेश रेट का लाभ उठाने से रोकता है, और यह जल्द ही इसे ठीक कर देगा। उसी समय, Apple ने डेवलपर्स के लिए गाइडलाइन का एक सेट जारी किया, ताकि वे सीख सकें कि वे अपने ऐप्स को iPhone 13 Duo पर प्रोमोशन डिस्प्ले का पूरा इस्तेमाल करने की अनुमति कैसे दे सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com