छात्रों से भाई और बहन के बीच संबंध को लेकर एक ऐसा सवाल पूछा , जिसे लेकर पाकिस्तान में हुआ हंगामा..

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के एक पत्र में कहा गया है कि टेस्ट पेपर में पूछे गए सवाल आपत्तिजनक है और पूरी तरह से इस्लामिक गणराज्य पाकिस्तान के पाठ्यक्रम कानूनों के खिलाफ है।

Pakistan पाकिस्तान में एक विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों से भाई और बहन के बीच संबंध को लेकर एक ऐसा सवाल पूछा गया जिसे लेकर पाकिस्तान में हंगामा खड़ा हो गया। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी टीचर को निकाल दिया है। साथ ही उसे ब्लैक लिस्ट भी कर दिया है।

पाकिस्तान में एक विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों से भाई और बहन के बीच संबंध को लेकर एक ऐसा सवाल पूछा गया, जिसे लेकर पाकिस्तान में हंगामा खड़ा हो गया। दरअसल, अंग्रेजी के टेस्ट पेपर में भाई-बहन के संबंध को लेकर अश्लील सवाल पूछा गया था। प्रश्न पत्र में लिखीं अश्लील बात को लेकर कई लोगों ने COMSATS विश्वविद्यालय की जमकर आलोचना की।

टेस्ट पेपर में क्या लिखा था?

इस्लामाबाद में स्थित COMSATS विश्वविद्यालय के एक शिक्षक ने बीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में बीते साल दिसंबर में टेस्ट पेपर का आयोजन किया था। इस टेस्ट पेपर में भाई-बहन के संबंध में अश्लील सवाल किए गए। टेस्ट पेपर में लिखा था कि, ”जूली और मार्क भाई-बहन हैं। जो गर्मियों में कॉलेज की छुट्टियां मनाने के लिए फ्रांस में एक साथ यात्रा करते हैं और इसी दौरान वह दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे।” टेस्ट पेपर में सवाल पूछा गया कि आप इस बारे में क्या सोचते हैं? क्या दोनों के बीच संबंध होना ठीक है?

पाकिस्तानी अभिनेत्री ने टीचर पर उठाए सवाल

वहीं, पाकिस्तानी अभिनेत्री और सिंगर मिशी खान ने टीचर द्वारा पूछे गए अश्लील सवाल को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि क्या उस मूर्ख को निकाल देना काफी है, जिसने ऐसा गंदा सवाल पूछा? क्या विश्वविद्यालय के उच्चाधिकारी नहीं जानते कि क्या हो रहा है?

आरोपी टीचर को विश्वविद्यालय ने निकाला

बता दें कि आरोपी शिक्षक को जांच के बाद विश्वविद्यालय द्वारा निकाल दिया गया है और उसे ब्लैक लिस्ट में भी डाला गया है। रिपोर्ट के अनुसार, विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के एक पत्र में कहा गया है कि टेस्ट पेपर में पूछे गए सवाल आपत्तिजनक है और पूरी तरह से इस्लामिक गणराज्य पाकिस्तान के पाठ्यक्रम कानूनों के खिलाफ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com