गूगल फोटोज में एंड्रॉइड यूजर्स को मिला नया फीचर

गूगल फोटोज का इस्तेमाल एंड्रॉइड फोन में करते हैं तो ये खबर आपका दिल खुश कर सकती है। एपल यूजर्स की तरह अब आप भी फोटोज स्टैक फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या है फोटोज स्टैक फीचर

दरअसल, गूगल फोटोज में यूजर्स इस फीचर का इंतजार लंबे समय से कर रहे थे। फोटो स्टैक फीचर को शुरुआती फेज में केवल आईफोन यूजर्स के लिए लाया गया था।

एपल यूजर्स के लिए यह फीचर बीते साल नवंबर में ही पेश किया जा चुका था। इस फीचर के साथ एक जैसे फोटोज (similar photos) को सिंगल ग्रुप में देखा जा सकेगा।

फोटोज स्टैक फीचर को ऐसे करें इनेबल

  • सबसे पहले फोटोज की सेटिंग्स में जाना होगा।
  • अब Preferences पर क्लिक करना होगा।
  • अब Stack Similar Photos पर आना होगा।
  • अब फीचर को इनेबल करना होगा।

इस फीचर को इनेबल नहीं कर पा रहे हैं तो प्ले स्टोर से गूगल फोटोज ऐप को अपडेट कर सकते हैं। इस ऐप को अपडेट करने के साथ ही पॉप-अप के साथ इस नए फीचर को इनेबल करने का ऑप्शन मिल सकता है।

इस नए फीचर को गूगल फोटोज के 6.66.0.597410323 वर्जन में देखा जा रहा है। जैसे ही आप इस फीचर को इनेबल कर लेते हैं ऐप में ग्रिड व्यू के साथ सिंगल थमनेल में सिमिलर फोटोज को ग्रुप्ड देख सकेंगे।

फैमिली और दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं फोटो स्टैक

बता दें, इस फीचर के साथ पूरे स्टैक को परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। वे यूजर्स जो इस फीचर का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं वे इस फीचर को टर्न ऑफ कर सकते हैं। Unstack photos ऑप्शन से फीचर का इस्तेमाल बंद किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com