केएल राहुल को अब छोड़ देनी चाहिए विकेटकीपिंग : ब्रायन लारा

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर के संन्यास लेने के बाद से ही लगातार यह चर्चा की जा रही है कि उनकी जगह टीम इंडिया में कौन लेगा। दिग्गज इस बारे में अपना राय दे रहे हैं कि कौन है वो विकेटकीपर की भूमिका निभाने के लिए फिट है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने भी इस बारे में अपनी राय दी है। उनका मानना है कि केएल राहुल को विकेटकीपिंग नहीं करनी चाहिए।

लारा ने भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर की भूमिका को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बात की। उन्होंने शो के दौरान कहा, सबसे पहले तो मैं मानता हूं कि जब भारतीय क्रिकेट की बात आती है तो उनको विकेटकीपिंग को लेकर नहीं सोचना चाहिए। मुझे लगता है कि वह बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं तो उनको उसी पर पूरा ध्यान लगाना चाहिए और खूब सारे रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने सैमसन को सुधार करने की सलाह दी, “संजू सैमसन जो इस वक्त भले ही राजस्थान रॉयल्स के लिए विकेटकीपिंग नहीं कर रहे हैं लेकिन मैं इस बात को जानता हूं कि यह उनका एक मुख्य काम है। बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं और शारजाह में अब तक तो बेहद ही कमाल के नजर आए हैं। मुझे लगता है कि उनकी तकनीक जो गेंदबाजों को मददगार पिच पर है वो थोड़ी सी अच्छी नहीं है।”

लारा ने रिषभ पंत पर बात करते हुए कहा, “रिषभ पंत कुछ साल पहले तक मैं कहता कि नहीं लेकिन अब वो बल्लेबाजी करते हुए आगे बढ़कर आए है और अपनी जिम्मेदारी को समझने लगे हैं। देखिए जैसा कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अब तक खेल दिखाया है, ऐसा लगता है कि वह इस जिम्मेदारी को उठाना चाहते हैं। वह अब ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की सोच रहे हैं, पारी को बनाकर बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहते हैं। अगर वह ऐसा करते रहेंगे तो मुझे लगता है कि वह नंबर वन होंगे।”

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com