कुरुक्षेत्र : कनाडा के गैरी के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी ओलंपियन नवजोत कौर

ओलंपियन नवजोत कौर नवजोत कौर की दो फरवरी को कनाडा के गैरी नागपाल के साथ सिख रीति रिवाज के साथ शादी होगी। भीम अवार्डी नवजोत कौर के खेल का सफर कोच बलदेव सिंह के सानिध्य में शुरू हुआ था।

दो बार ओलंपिक खेल चुकी भारतीय महिला हॉकी टीम की धुरंधर खिलाड़ी एवं भीम अवार्डी नवजोत कौर दो फरवरी को कनाडा के गैरी नागपाल के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी। उनकी सगाई 15 जनवरी को गैरी नागपाल के साथ हुई थी और अब दो फरवरी को सिख रीति रिवाज के साथ शादी होगी। कनाडा के गैरी नागपाल अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी भूपिंद्र कौर और रणबीर सिंह के बेटे हैं।

शाहाबाद की पूर्व हॉकी खिलाड़ी भूपिंद्र कौर भी हरियाणा की तरफ से भीम अवार्ड प्राप्त कर चुकी हैं। नवजोत की शादी को लेकर पिता सतनाम सिंह, माता मनजीत कौर, भाई बलकरण सिंह और बहन सिमरणजीत कौर बेहद खुश हैं। नवजोत कौर ने कहा कि अपनी शादी को लेकर वह बेहद खुश हैं और हॉकी से जुड़े अनेक सितारे उनकी शादी के पंडाल की शोभा बढ़ाएंगे।

नवजोत कौर 2011 में हुई थी इंडिया टीम में शामिल
नवजोत कौर का खेल का सफर शाहाबाद के एसजीएनपी स्कूल से कोच बलदेव सिंह के सानिध्य में शुरू हुआ था। उन्होंने भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से खेलते हुए वर्ष 2016 और 2021 में ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन किया था और 2021 के ओलंपिक में भारतीय टीम चौथे नंबर पर रही थीं। इसके अलावा नवजोत ने तीन सीनियर वर्ल्ड कप, एक जूनियर वर्ल्ड कप और दो बार एशियन गेमों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

2018 की एशियन गेम्स में सिल्वर और 2014 की एशियन गेम्स में कांस्य पदक देश की झोली में डाला था। नवजोत कौर टीम की मिड फील्डर खिलाड़ी रहीं हैं और अब तक 209 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। नवजोत कौर 2011 में इंडिया टीम में शामिल हुई थीं और 14 वर्ष तक देश को अपनी सेवाएं दे रही हैं। नवजोत कौर आरसीएफ कपूरथला में ओएसडी-ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी के पद पर नियुक्त हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com