young couple lying in bed

कुछ मर्द छोटी, कुछ हमउम्र तो कुछ बड़ी महिलाओं के साथ सेक्स करना करते हैं पसंद

लंदन| ज्यादातर लोग अपने हमउम्र साथी के साथ ही सेक्स करना पसंद करते हैं और इसमें पुरुष भी शामिल हैं। एक शोध से यह जानकारी मिली है जो इस आम धारणा को चुनौती देता है कि मर्द अपनी उम्र बढ़ने के बावजूद कम उम्र महिलाओं में ही रुचि रखते हैं। शोध में कहा गया है कि मर्द अपनी उम्र की उम्रदराज महिलाओं में भी रुचि रखते हैं।

कुछ मर्द छोटी, कुछ हमउम्र तो कुछ बड़ी महिलाओं के साथ सेक्स करना करते हैं पसंद

सेक्स के लिए अपने से कम उम्र की महिलायें पसंद करते हैं मर्द 

यह शोध इवोल्यूशनरी साइकोलॉजी में प्रकाशित किया गया है। इसमें बताया गया है कि जब बात यौन साथी की आती है तो इसमें पुरुष और महिलाओं के बीच उनकी उम्र प्राथमिकताओं का अंतर उससे कहीं ज्यादा कम है जितना माना जाता रहा है।

पहले के शोधों में जहां यह निष्कर्ष निकाला गया था कि उम्रदराज मर्द भी कम उम्र महिलाओं को पसंद करते हैं वहीं, फिनलैंड की तुरुकु स्थित अबो अकादमी विश्वविद्यालय के जेन एंटफोन के द्वारा किए गए नए शोध से पता चला है कि इसमें कुछ हद तक ही सच्चाई है। यह शोध फिनलैंड में 878 पुरुषों और 1,789 महिलाओं पर किया गया।

महिलाएं न हों परेशान, सेक्स करने से नहीं बढ़ता हिप्स का साइज़

शोध के निष्कर्षो में बताया गया है कि जांच में पाया गया कि महिलाओं की पसंद थोड़ी अलग है और उनका झुकाव थोड़ी बड़ी उम्र की तरफ था। जबकि पुरुषों की पसंद की उम्र अवधि ज्यादा चौड़ी थी। हालांकि उम्र बढ़ने के बाद भी पुरुष कम उम्र की महिलाओं के साथ सेक्स को इच्छुक रहे, हालांकि वे अपनी हमउम्र महिलाओं के साथ ही अपनी उम्र से अधिक उम्र की महिलाओं के साथ भी सेक्स करने के प्रति हामी भरी।

इस शोध के निष्कर्षो में पहले की आम धारणाओं से विपरीत नतीजे सामने आए हैं। पुरुषों की यौन गतिविधियां इस प्रकार भी उनकी उम्र सीमा के बीच ही होती है कि वे आकर्षित तो कम उम्र की महिलाओं के प्रति होते हैं, लेकिन उनके बीच यौन गतिविधियां कम ही संभव हो पाती है।

शोध में बताया गया है कि ज्यादातर सेक्स गतिविधियां हमउम्र भागीदारों के बीच ही होती है। इसके अलावा इस शोध से पता चला है कि समलैंगिंक और द्विलैंगिक पुरुषों और महिलाओं की यौन साथी के उम्र को लेकर पसंद उनके विपरीतलिंगी समकक्षों से थोड़ी अलग होती है।

इस शोध में एकमात्र अपवाद यह देखा गया कि समलैंगिंक मर्द कम उम्र के यौन साथी में, द्विलैंगिक या विपरीतलिंगी मर्दो की अपेक्षा थोड़ी ज्यादा रुचि लेते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com