कटहल को खरीदने नहीं सेल्फी लेने दूर दूर से आ रहे है लोग, खासियत जानकर आप के भी उड़ जायेगें होश…

आज हम आपको एक ऐसे कटहल के बारे में बता रहे है जिसको खरीदने के लिए किसी का भी दम नहीं नहीं है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंडोनेशिया के एक सुपरमार्केट में एक कटहर की कीमत 71,135 रूपये रखी गई है।


इसी वजह से लोग इसको खरीदने नहीं बल्कि इसके साथ सेल्फी लेने के लिए दूर दूर से आ रहे है।जानकारी के लिए बता दें कि इंडोनेशिया के लोगों की औसतन आमदनी 13,652 रुपये प्रति महीना है, लेकिन एक कटहल की कीमत 71 हजार रुपये रखी गई है। इसकी कीमत के बारे में सुनकर ही लोगों के दिमाग में एक सवाल आने लग जाता है कि आखिर इस कटहल में ऐसा क्या है जिसकी वजह से इसकी कीमत हजारों में है।

आपके शरीर के इस पार्ट पर है तिल तो आप है बेहद भाग्यशाली…

एक शख्स ने दावा किया है कि ये कटहल सबसे दुर्लभ प्रजाति का है। स्थानीय भाषा में इसको जे क्वीन कहा जाता है। इस कटहल को खोजने वाले शख्स ने दावा किया है कि ये सिर्फ उसके पास ही है।बताया जा रहा है कि इस कटहल की तीन साल में सिर्फ एक बार ही फसल आती है। इतना ही नहीं एक पेड़ पर 20 से ज्यादा कटहल भी नहीं लते है।

इसी कारण यह एशिया के कई हिस्सों में मशहूर है। मध्य जावा में पैदा होने वाले इस प्रजाति के फल को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। कहा जाता है कि जब इसको पकाया जाता है तो इसकी बदबू बर्दाश्त के बाहर होती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com