एपल ने डेवलपर्स के लिए नया बीटा अपडेट किया रिलीज

टेक कंपनी एपल ने कुछ हफ्तों पहले ही iOS 18 beta 4 अपडेट रिलीज किया था। इसी कड़ी में डेवलपर्स के लिए iOS 18 beta 5 को भी अब रिलीज कर दिया गया है। डेवलपर्स के लिए iOS 18 beta 5 को कई नए फीचर्स और इम्प्रूवमेंट्स के साथ लाया गया है। नया अपडेट खास कर सफारी और फोटोज को लेकर नए सुधारों के साथ पेश हुआ है।

एपल ने डेवलपर्स के लिए आखिरकार iOS 18 beta 5 रिलीज कर ही दिया। डेवलपर्स के लिए iOS 18 beta 5 को कई नए फीचर्स और इम्प्रूवमेंट्स के साथ लाया गया है। नया अपडेट खास कर सफारी और फोटोज को लेकर नए सुधारों के साथ पेश हुआ है। आईओएस 18 बीटा 5 को बीटा 4 के कुछ हफ्तों बाद ही रिलीज कर दिया गया है। माना जा रहा है कि कंपनी लेटेस्ट अपडेट का स्टेबल वर्जन इस साल मिड सितंबर तक रिलीज कर सकती है।

ब्राउजिंग को लेकर मिलेगा बेहतर एक्सपीरियंस
iOS 18 अपडेट ब्राउजिंग के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए डिस्ट्रेक्शन कंट्रोल (Distraction Control) फीचर के साथ आता है। इस फीचर के साथ वेब पेज पर डिस्ट्रैक्ट करने वाले एलिमेंट्स को क्लीन अप किया जा सकेगा। इस फीचर के साथ लॉग-इन प्रॉम्प्ट और कंटेंट ओवरले को क्लीन किया जा सकता है। यूजर्स स्मार्ट सर्च फिल्ड के लिए पेज मेन्यू पर भी जा सकते हैं।

Hide distracting Items पर टैप करने के साथ ही यूजर्स को वेब पेज पर डिस्ट्रैक्टिंग एलिमेंट्स सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा। यूजर सर्च फील्ड में हाइड आइकन पर क्लिक कर ‘Show Hidden Items’ पर टैप करने के साथ अपनी छिपाई हुई कोई भी चीज़ एंटर कर सकते हैं।

फोटो ऐप को लेकर हुए कुछ बड़े बदलाव
इस अपडेट के साथ एक बड़ा बदलाव फोटो ऐप के साथ देखने को मिलेगा। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने हेवीली मॉडिफाइड (heavily modified) ऑप्शन पेश किया है। यह फंग्शनैलिटी आईओएस 18 में फोटोज ऐप में नजर आएगी। फोटो ऐप अब होम व्यू को कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ देखा जा सकेगा। इन ऑप्शन के साथ यूजर्स अपने फोटोज को रिऑर्गनाइज कर सकेंगे।

नए अपडेट को लेकर माना जा रहा है कि कंपनी ने यूजर फीडबैक को देखते हुए फोटो ऐप में कई बदलाव किए हैं-

फोटोज ऐप के इंटरफेस को आसान बनाने के लिए कंपनी ने कोरोजल व्यू को हटा दिया है।
फोटोज ऐप में अब All Photos एरिया को अब लार्जर ग्रिड में डिस्प्ले किया जा रहा है।
ऐप में “Recent Days” कैटेगरी के साथ “Recently Saved” को इंटीग्रेट किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com