एक बच्चे ने PM मोदी की तारीफ के साथ पूछा, पसीने छुड़ा देने वाला सवाल

मध्य प्रदेश के खंडवा में 9 अगस्त को जनसभा होनी है पीएम नरेंद्र मोदी की. भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन ने स्कूल बसें लगा दी हैं. बच्चों को परेशानी हुई, तो 8th क्लास के एक बच्चे ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख डाली. उसने पूछा कि स्कूल से ज्यादा जरूरी क्या लोगों का आपकी जनसभा में जाना है? क्या शिवराज मामा स्कूल बंद करवा देंगे? बच्चे ने बड़े ही मासूम सवाल किए हैं. चिट्ठी वायरल हो गई. मैं बताऊंगा तो फीलिंग नहीं आएगी. खुद पढ़ लो.

एक बच्चे ने PM मोदी की तारीफ के साथ पूछा, पसीने छुड़ा देने वाला सवालदेवांश जैन

आदरणीय मोदी अंकल,
प्रणाम, मुझे आज क्लास में मेरी टीचर ने बताया कि 9 और 10 अगस्त को स्कूल बस नहीं आएगी. मैंने पूछा क्यों? टीचर ने बताया कि आप मध्य प्रदेश के आलीराजपुर जिले में शहीद चंद्रशेखर आजाद की जन्मस्थली भाबरा में भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में एक सभा को संबोधित करने आ रहे हैं, जिसमें भीड़ ले जाने के लिए कलेक्टर ने स्कूल बस ले ली है. पर मोदी अंकल, मुझे तो पता है कि आपको सुनने के लिए तो लोग स्वयं के साधन से, स्वयं के खर्च पर हर जगह पहुंचते हैं, चाहे देश हो या विदेश, सभी जगह आपको सुनने के लिए भारी भीड़ इकठ्ठा होती है. मैंने तो टीवी पर आपको अमेरिका में भी भाषण देते देखा था. वहां भी बहुत भीड़ थी. मुझे पता है कि वहां तो लोग आपको सुनने स्कूल बस में बैठकर नहीं पहुंचे थे. मुझे तो यह भी पता है कि चुनाव के समय आपको सुनने के लिए लोग पैसे देकर सभागृह में पहुंचते थे.

अंकल, मैं आपका बड़ा फैन हूं, रेडियो पर आपकी मन की बात सुनना कभी मिस नहीं करता. आपको लेकर मेरी अपने दोस्तों से लड़ाई तक हो जाती है, जो आपको नाटक कंपनी बताते हुए मुझे चिढ़ाते हैं कि आपकी सभा में भीड़ इकट्ठी नहीं होती, सरकारी वाहनों में ढोकर लाई जाती है. मैंने इस वजह से कुछ दोस्तों से बात ही बंद कर दी है. पर अंकल अब मुझे अपने दोस्तों की बात सही लगने लगी है, क्योंकि जब पिछली बार आप सीहोर-विदिशा आए थे, तब भी मेरी स्कूल बस दो दिन नहीं आई थी. मैंने बस वाले अंकल से कहा कि हमारी बस तो बच्चों के लिए है न! उसमें दूसरे लोगों को क्यों बैठा रहे हो? तो वो कहने लगे कि बेटा, कलेक्टर और आरटीओ के ऑर्डर हैं, नहीं मानेंगे तो बस बंद करवा देंगे. ज्यादा चीं-पों की, तो स्कूल भी बंद करवा देंगे.

शिवराज मामा! क्या सच में मेरी बस बंद करवा देंगे वो? क्या मेरा स्कूल भी बंद हो जाएगा. यदि कलेक्टर की बात नहीं मानी तो… अंकल मेरी स्कूल बस नहीं आई, तो मैं स्कूल कैसे जा सकूंगा? मेरे तो पापा भी बाहर गए हैं, जो मुझे बाइक से छोड़ देते. घर पर बस मम्मी और दीदी हैं. बताओ अब कैसे स्कूल जाऊंगा मैं? क्या मेरी पढ़ाई से ज्यादा जरूरी आपकी सभा में लोगों को भिजवाना है? मोदी अंकल, आप तो कांग्रेसी नेताओं जैसे नहीं हो न… आपको तो हमारी, पढ़ाई और भविष्य की चिंता है न. प्लीज आप शिवराज मामा से बोल दो न कि आपकी सभा के लिए स्कूल बसों में लोगों को ढोकर लाने की जरूरत नहीं. आपके तो भाषण में इतना दम है कि लोग खुद-ब-खुद खिंचे चले आएंगे. आपने ऐसा किया तो फिर मैं अपने दोस्तों को ताल ठोंककर कह सकूंगा कि मेरे मोदी अंकल की सभा में भीड़ जुटती है, जुटाई नहीं जाती.’
थैंक्यू ! आपका देवांश जैन (क्लास – 8)

बच्चा विद्याकुंज स्कूल में पढ़ता है. स्कूल के डायरेक्टर जय नागड़ ने बताया कि दो दिन पहले ही जिला प्रशासन से जनसभा के लिए बसें लेने का ऑर्डर मिला था. खंडवा के तकरीबन सभी स्कूल को ये ऑर्डर मिला है. काफी बच्चे ऐसे हैं, जो बिना स्कूल बस के नहीं आ सकते हैं. स्टडीज डे पहले ही कम हैं. इससे पढ़ाई पर असर पड़ता है. स्कूलों को इससे दूर रखा जाना चाहिए.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com